थाना समाधान दिवस की जिलाधिकारी ने थामी कमान

0
551

झांसी। थानो पर अपराधियों व चिन्हित माफियाओं की फोटो लगायी जाये ताकि अन्य जनो को जानकारी हो सके। थानान्तर्गत बाहरी लोगो के आने-जाने पर सर्तक रहे तथा क्षेत्र में लगातार भ्रमण अवश्य करे। भूमि विवाद में यदि कोर्ट के स्पष्ट आदेश है तो उसका क्रियान्वयन अवश्य किया जाये। यदि खतौनी में नाम दर्ज है और भूमि पर कब्जा नही है तो ऐसी दशा में प्रार्थी को कब्जा अवश्य दिलाया जाये। यह निर्देश जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने थाना समाधान दिवस थाना रक्सा में अध्यक्षता करते हुये। उन्होने थाना बबीना में भी थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुये निर्देश दिये कि भूमि विवाद प्रकरणो में दोनो पक्षो के समक्ष पूर्व पारदर्शिता के साथ कार्यवाही करते हुये निस्तारण करे।
जिलाधिकारी आज थाना रक्सा पहुंचे। वहां उन्होने थाना समाधान दिवस में आये अनेको शिकायतकर्ताओ से बात की और कई शिकायतो को सुन निर्देश दिये कि हर-हाल में आज ही शिकायतो का निस्तारण सुनिश्चित हो। उन्होने कहा कि कुछ शिकायतो में राजस्व व पुलिस फोर्स मौके पर जाकर शिकायतो का निस्तारण करे, मौके पर यदि पैमाइश के बाद पत्थर गड्डी को उखाड़ा गया है तो मौके पर ही आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाये। थाना रक्सा में रतीराम पुत्र शंकरलाल निवासी बसाई ने बताया कि हमारे नाम आराजी नम्बर-663 रक्वा 1.100 व आराजी नंबर 557 रक्वा 0.475 एवं आराजी 559 रक्वा 0.565 है का 1/18 भाग प्रार्थीगणो ने मान सिंह, चरन सिंह, वकील, बालिकदास, सुरेन्द्र सिंह पुत्र मनीराम संरक्षिका श्रीमती मिथला देवी पत्नी मनीराम निवासी ग्राम बसाई से क्रय की थी व आराजी नं-663 कैलाश आदि ने खरीदी थी। प्रार्थी ने बताया कि 2009 से काबिल कृषि कार्य करते चले आ रहे लेकिन दबंग गुलाब पुत्र भैयालाल, मनोज पुत्र गुलाब ने प्रार्थी की भूमि पर जबरन कब्जा कर लिया है। जिलाधिकारी ने तत्काल राजस्व व पुलिस टीम को मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिये। थाना समाधान दिवस रक्सा में कृष्ण प्रताप सिंह पुत्र इन्दर सिंह एवं रहीश पुत्र गन्दर्भ सिंह निवासी ग्राम सिजवाहा ने बताया कि ग्राम में सार्वजनिक देव स्थान करोदी माता मन्दिर पर दबंग प्रवृत्ति के लोगो द्वारा अनाधिकृत रुप से कब्जा कर दुकानो से किराया वसूली तथा देव भूमि की जमीन पर अवैध कब्जा कर स्वयं उपभोग करके धोखाधड़ी करते हुये करोडो की रकम पर दारा सिंह यादव, आजाद यादव अपने साथी राघवेन्द्र, छोटू यादव आदि सभी मिलकर धोखाधडी कर वर्षो से सार्वजनिक धन का बेईमानी से हड़प रहे है। जिलाधिकारी ने उक्त प्रकरण की जांच एसडीएम द्वारा कराये जाने के निर्देश दिये।
इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओ.पी.सिंह, थानाध्यक्ष रक्सा विवेक कुमार पाण्डेय व एसओ बबीना ईश्वर सिंह सहित समस्त लेखपाल, कानूनगो आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY