राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर किया गया कम्बल वितरण

0
695

मौदहा (हमीरपुर)। राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कस्बे के सरकारी अस्पताल में कम्बल वितरण किए गए। वहीं बेटियों को जन्म देने वाली मां के खिले चेहरे परिजनों की भी खुशी की लहर देखी गई।
जनपद हमीरपुर के मौदहा में राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कस्बे के सरकारी अस्पताल में उप जिला अधिकारी मौदहा की अध्यक्षता में एक सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें आज जन्म लेने वाली बालिकाओं के परिजनों को कम्बल वितरण कर थोड़ी सी खुशी देने का काम किया। इस मौके पर मौदहा कस्बे के सीएचसी अधीक्षक डा.अनिल कुमार सचान ने बताया कि आज से हमने योजना बनाई है कि जो भी माता प्रसव के बाद बेटियों को अस्पताल में अनाथ छोड़ कर चली जाती हैं। उनके लिए कानूनी सहायता के साथ ही आर्थिक सहायता भी दी जायेगी। बेटियों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाना हमारा उद्देश्य है।

———————————————–

जनपद हमीरपुर में नेशनल गर्ल्स चाइल्ड डे पर निकाली गई रैली

हमीरपुर। नेशनल गर्ल्स चाइल्ड डे पर रैली निकाली गयी। जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। स्टेडियम परिसर से रैली निकाली गयी। चिकित्सा विभाग द्वारा रैली का आयोजन किया गया।
जनपद हमीरपुर में नेशनल गर्ल चाइल्ड डे पर रैली निकालकर, बच्चों ने महिला सशक्तिकरण और बच्चों के भविष्य के बारे में चिंता करते हुए, बच्चों की अच्छी पढ़ाई और उनकी सुरक्षा के मद्देनजर यह रैली निकालकर जागरूक किया, जिसको जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

हमीरपुर से मोहम्‍मद मुख्‍तार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY