मुकेश वर्मा बने अध्‍यक्ष, विष्‍णु महामंत्री, रानू साहू कोषाध्‍यक्ष और रवि शर्मा उपाध्‍यक्ष

0
1264

झांसी। कई दिनों के घमासान के बाद आखिर वह घड़ी आ ही गई और झांसी मीडिया क्लब के चुनाव संपन्न हो गए। कई पदों पर रोमांचक व कांटे की टक्‍कर के बाद कई पत्रकारों ने विजय श्री हासिल की तो बाकियों को हार का मुंह देखना पड़ा। झांसी मीडिया क्‍लब के तत्‍कालीन अध्‍यक्ष मुकेश वर्मा पूर्व की भांति इस बार फिर से मीडिया क्‍लब के अध्‍यक्ष बने, तो अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण मुकाबले में पहली बार चुनाव लड़ रहे विष्‍णु दुबे ने महामंत्री के पद पर विजय हासिल की। इसी प्रकार रानू साहू ने कोषाध्‍यक्ष और रवि शर्मा ने उपाध्‍यक्ष पद पर जीत हासिल की। आय व्‍यय निरीक्षक पर कांटे की टक्‍कर के बाद भूपेंद्र विजयी रहे, तो संगठन मंत्री के पद पर इमरान खान एकतरफा जीते।

झांसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष पद पर मुकेश वर्मा निर्विरोध निर्वाचित पूर्व में ही हो चुके थे, लेकिन घोषणा आज की गई। इसी प्रकार प्रचार मंत्री के पद पर निर्विरोध जीते रोहित झा की भी आज ही घोषणा की गई। वहीं उपाध्यक्ष पद पर रवि शर्मा ने 122 मत प्राप्‍त किए, तो मनीष अली ने 87 और दीपक चौहान ने 47 मत प्राप्‍त किए। इस पद पर रवि शर्मा विजयी रहे।


आज सबकी नजरें महामंत्री पद पर लगी हुई थीं, जिसमें दोनों ही प्रत्‍याशी काफी जाने पहचाने और एक दूसरे के खास रहे। उसके बाद जब वह एक ही पद पर खड़े हुए तो उस पद पर कांटे की टक्‍कर का अनुमान लगाया जा रहा था, लेकिन परिणाम के बाद हेमेन्‍द्र ठाकुर को जहां 105 मत मिले, तो विष्‍णु दुबे को 148 वोट प्राप्‍त हुए। इस मुकाबले में विष्‍णु दुबे विजयी रहे।


कोषाध्यक्ष पद पर भी हालात कुछ और ही दिखाई दे रहे थे, लेकिन परिणाम अलग ही आया। इसमें रानू साहू को 157 मत, प्रभात साहनी को 41 और नीरज साहू को 54 वोट मिले। इस पद पर रानू साहू विजेता रहे।

इसी प्रकार संगठन मंत्री के पद पर एक तरफा जीत हुई, जिसमें अतुल वर्मा को 51, राहुल उपाध्‍याय को 67 वोट तो इमरान खान को 149 वोट मिले। इमरान खान संगठन मंत्री के पद पर पुन: निर्वाचित हुए। वहीं आय व्‍यय निरीक्षक के पद पर भी कांटे की टक्‍कर देखने को मिली और मात्र आठ वोट के अंतर से जीत हुई। इसमें कलाम कुरैशी को 25, अजीत चौधरी को 30, पंकज भारती को 51, आलोक श्रीवास्‍तव को 70 और भूूूूूूपेन्‍द्र रायकवार को 78 वोट हासिल हुए। इस पद पर भूपेन्‍द्र रायकवार विजयी रहे।

वहीं कार्यकारिणी सदस्यों में 11 सदस्‍य चुनेे गए, जिसमें मोहम्मद आफरीन, अमित रावत, अंकित शर्मा, अरुण गुप्ता, भरत कुलश्रेष्ठ, दुर्गा शंकर दीक्षित, मुकेश तिवारी, मुकेश झा, राहुल कोष्‍टा, रवि साहू, नीलेश उदैनिया विजयी रहे। हालांकि इसमें आफरीन और उदय कुशवाहा को एक समान वोट मिलने से मामला टाई हो गया था, जिसको सिक्‍का उछाल कर पूरा किया गया। इसमें आफरीन विजेता रहे।

हार से प्रत्‍याशियों के उतरे चेहरे, तो कई बीच से ही हुए गायब

चुनाव परिणाम की घोषणा के पूर्व ही चुुनाव समिति के किसी सदस्‍य द्वारा परिणाम की पहले ही सूचना दे दी गई थी, जिसके बाद हारने वाले प्रत्‍याशियों के चेहरे उतर गए। वहीं कई चुनाव परिणाम की घोषणा से पूर्व ही गायब हो गए।

LEAVE A REPLY