विवि : विद्यार्थियों ने दिखाई अपनी कला प्रतिभा

युवा सप्ताह के तीसरे दिन हुई पोस्टर मेकिंग एवं चित्रकला प्रतियोगिता

0
118

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई द्वितीय और पंचम के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा सप्ताह के अन्तर्गत सोमवार को ललित कला संस्थान में आयोजित पोस्टर मेकिंग और चित्रकला प्रतियोगिता में अपनी कला प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
ललित कला संस्थान में अपराहन करीब एक बजे प्रतियोगिता समन्वयक डा. श्वेता पाण्डेय और संयोजक डा. अजय कुमार गुप्त की देखरेख में शुरू हुई। जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान के अध्यक्ष डा. सीपी पैन्यूली, राष्ट्रीय सेवा योजना की पंचम इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डा. मुहम्मद नईम, उमेश शुक्ल, जय सिंह, अभिषेक कुमार, सतीश साहनी, दिलीप कुमार, जयराम कुटार आदि ने प्रतिभागियों की कला प्रतिभा का अवलोकन किया। सभी शिक्षकों ने विद्यार्थियों की हौसला आफजाई भी की।
प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे विद्यार्थियों में से अधिकांश ने स्वामी विवेकानंद से जुडे़ प्रसंगों को अपनी कृति में उभारने का प्रयास किया। प्रतियोगिता में गौरव चतुर्वेदी, पंकज शर्मा, शिवम राजपूत, प्रीतम कुमार, पुष्पेंद्र कुमार, सुबोध प्रजापति, अमित विश्वकर्मा, अंकिता जैन, रुबी भारती, मेघा कुशवाहा, कल्पना प्रजापति, अर्चना कुशवाहा, अभिष्ेक सेन, लीलाधर पाण्डेय, मोहित विश्वकर्मा, आकाश मिश्रा, मालती देवी, आशीष, नंदिनी कुशवाहा, देव नामदेव समेत अनेक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
डा. नईम ने बताया कि 16 जनवरी को अपराहन दो बजे से ललित कला संस्थान में स्वामी विवेकानंद के सपनों का भारत और आज का समाज विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

LEAVE A REPLY