नारी को नमन: कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना

0
973

झांसी। एक मध्‍यम वर्गीय परिवार से ताल्‍लुक रखने वाली, पापा की लाड़ली अंजली सिंह अब श्रीमती अंजली सक्‍सेना के रुप में जानी जाने लगी हैं। कई सौन्‍दर्य प्रतियोगिताओं में अपना जलवा बिखरने के बाद जेसीआई कोहिनूर ऑलवेज ब्राइट की सचिव के बाद अब एएस इवेण्‍ट प्‍लानर की संचालिका के रुप में कार्य कर रही हैं।


इस सम्‍बंध में श्रीमती अंजली बताती हैं कि उनके पापा स्‍व. श्री अनिल पाल सिंह का मानना था कि बेटियां बेटों से बढ़कर होती हैं और इसको उन्‍होंने पूरा करने का भरसक प्रयत्‍न किया। वह हमेशा अपने पापा की लाडली रहीं। उन्‍होंने बीएससी मैथ से करने के बाद दिल्‍ली से फैशन डिजायनिंग का कोर्स किया और अपना बुटीक चलाने लगीं। उनका करियर आगे बढ़ ही रहा था, कि उनको अपनी एक कस्‍टमर के साथ आने वाले शशांक सक्‍सेना से प्‍यार हो गया और जल्‍दी ही उनका प्‍यार परवान चढ़ा।

आखिरकार दोनों ने परिवार की मर्जी से विवाह कर लिया। इस दौरान जेसीआई संगठन से जुड़ने का मौका मिला और वह जेसीआई कोहिनूर में सचिव के पद पर अपनी पहचान बनाने में जुट गईं। उन्‍होंने जेसीआई में सक्रिय सदस्‍य रहकर कई उपलब्‍धियां हासिल कीं। उन्‍होंने बताया कि उनका शिक्षा के दौरान एक ग्रुप था और वह लोग समय समय पर एक दूसरे की सहायता करते थे। इसी दौरान उन्‍होंने स्‍मार्ट सिटी वूमेन मैगजीन में भी काम किया और उसके बाद कुछ समय तक अमर उजाला समाचार पत्र में इवेण्‍ट मैनेजमेण्‍ट का काम भी किया। उन्‍होंने 2017 में मिसेज झांसी का खिताब जीता।


उसके बाद 2018 में वह मिसेज यूपी में रनर अप रहीं। उसके बाद मिसेज दिल्‍ली का खिताब हासिल किया। वर्तमान में वह अपनी संस्‍था द्वारा बच्‍चों और महिलाओं को प्रोत्‍साहन वाले इवेण्‍ट आयोजित करती रहती हैं। उनका कहना है कि वह झांसी के लोगों के लिए झांसी में ही बड़े मंच उपलब्‍ध करवाने के लिए प्रयासरत हैं। महिला दिवस पर वह कहती हैं कि महिलाओं को अपने लक्ष्‍य के प्रति समर्पित होना चाहिए और लोगों के कहने की परवाह नहीं करनी चाहिए। समाजसेवा हो या अन्‍य कुछ महिलाओं को सबको साथ लेकर चलना होता है।

LEAVE A REPLY