एक ही परिवार के पांच संदिग्‍ध जिला अस्‍पताल में हुुुए भर्ती

0
1154

झांसी (सूचना विभाग)। कोरोना संदिग्ध मरीजों के साथ कोई लापरवाही ना हो, सभी के सैंपल आज ही जांच हेतु लेबोरेटरी भेजे जाएं। आइसोलेशन वार्ड में उन्हें भोजन, पानी, चाय आदि की समुचित व्यवस्था हो, साथ ही वह कहीं ना जा सके, इसकी भी व्यवस्था सुनिश्चित हो। मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा अपने औचक निरीक्षण पर जिला अस्पताल पहुंचे। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एक ही परिवार के कोरोना वायरस संदिग्ध 5 लोगों को भर्ती कराया गया। उन्होंने आइसोलेशन में सारी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।
मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा ने बताया कि परिवार 13 मार्च 2020 को दिल्ली से झांसी आ रहा था। जानकारी मिली की उस ट्रेन के कोच में कोई संक्रमित व्यक्ति यात्रा कर रहा है जो पॉजिटिव निकला, जिससे सम्पर्क मे यह परिवार आया था। रेलवे अस्पताल के सीएमएस ने सीएमओ झांसी को सूचना दी जिस पर तत्काल सीएमओ झांसी ने परिवार से संपर्क किया और एम्बुलेंस भेजकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया।
उन्होंने बताया कि परिवार के 5 लोगों को बुखार, खासी, ठंड से ग्रस्त थे और मोहल्ले के चिकित्सक से सामान्य इलाज कराते रहे साथ ही आयुर्वेदिक दवा भी ली ताकि वह स्वास्थ हो सके। मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा ने जिला अस्पताल के निरीक्षण में एडी हेल्थ, सीएमओ, सीएमएस तथा अन्य चिकित्सकों से बात कर उन्हें प्रॉपर ट्रीटमेंट देने के निर्देश दिए। साथ ही मंडलायुक्त ने परिवार से बात कर सहयोग देने की अपील की ताकि वह जल्द स्वस्थ हो सके। उन्होंने जिलाधिकारी, एसएसपी,और आईजी को सूचित किया। परिवार आइसोलेशन से भाग ना जाए और चिकित्सा की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित हो। उन्होंने निर्देश दिए कि आज ही सैंपल जांच हेतु लेबोरेटरी भेजे जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मोहल्ले के लोगों की जांच हेतु मेडिकल टीम भेजी जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि रेलवे से संपर्क कर पता करें कि अन्य कौन-कौन उस दिन उस ट्रेन से झांसी रेलवे स्टेशन में उतरा था सभी की गहन चेकिंग हो, इसमें कोई भी लापरवाही व शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भ्रमण में मंडलायुक्त ने समस्त कार्यालयों में भी सैनिटाइजर रखे जाने के निर्देश दिए ताकि समस्त अधिकारी व कर्मचारी समय-समय पर अपने हाथों को साफ कर सके। उन्होंने बताया कि आयुक्त कार्यालय में यह व्यवस्था कर ली गई है। इस मौके पर अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ सुमन बाबू मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गजेंद्र कुमार निगम सहित अन्य चिकित्सक भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY