मुकदमे दर्ज कर पुलिस लूट रही वाहवाही – रिपोर्ट गौरव कुशवाहा

0
1237

झाँसी। सरकार की मंशा के अनुरूप काम करने का दावा करने वाली पुलिस मुकदमा दर्ज करने को अपनी उपलब्धि मानती है। मुकदमों की प्रगति की बात करें तो कई थाने ऐसे है जो कोरम पूरा करने में अव्वल साबित हुए हैं। पुलिस की यही शिथिलता आरोपियों के हौसलों को बढ़ावा दे रही है जिससे ला एंड आर्डर पूरी तरह ध्वस्त है। जिले के सभी थाना, कोतवाली का पिछले दो माह का इतिहास पुलिस की कथनी-करनी को सामने लाने के लिए काफी है।
बड़े मामलों की बात करें तो शहर कोतवाली का दुकानों में हुई चोरियों का कांड, अन्य जगहों पर गोवंशीय पशुओं की हत्या, तालपुरा में युवक के रहस्यमय गायब होने जैसी ऐसी कई वारदातें हैं जिनमें परिवार के लोग अभी भी पुलिस से न्याय नहीं पा सके। हत्याकांड में पुलिस पर गलत तरीके से खुलासे के आरोप हैं। अभी तक उसकी नार्को रिपोर्ट और दुष्कर्म की स्लाइड रिपोर्ट को भी पुलिस सामने नहीं लाई। माना जा रहा है कि पुलिस ने हत्याकांड के खुलासे में बड़ा खेल किया। इसी तरह सदर बाजार क्षेत्र की एक युवती लापता हो गई थी। पकड़े गए आरोपियों ने उसकी हत्या करने की बात कही हालांकि पुलिस आरोपियों की निशानदेही पर आज तक शव बरामद नहीं कर सकी।

छिटपुट मामलों में भी पुलिस करती लीपापोती

थाना, कोतवाली तक पहुंचने वाले नाली खड़ंजे के विवाद तक में पुलिस लीपापोती करती है। शिकायतों पर जांच की घुट्टी पिला पीड़ितों को चलता कर दिया जाता है। कार्रवाई के लिए कुछ दिन पीड़ित थाना, कोतवाली के चक्कर लगाता है फिर ऊबकर घर बैठ जाता है। पुलिस ने उसके शिकायती पत्र को रद्दी की टोकरी में डाल देती है। यही छोटे-छोटे मामले बड़ा रूप लेकर पुलिस के लिए मुसीबत बनते हैं।

LEAVE A REPLY