त्‍यौहार घर में ही मनाएं, अफवाह उड़ाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई : एसएसपी

0
709

झांसी (सूचना विभाग)। स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें, घर पर रहे। आने वाले त्योहारों पर सोशल डिस्टेंसी का कड़ाई से पालन किया जाए। धर्मगुरु इसका प्रचार-प्रसार अवश्य करें। कोविड 19 से बचाव हेतु लॉक डाउन किया गया है। हम सभी को इसका पालन करना चाहिए और लोगों को भी यही जानकारी देनी चाहिए। हाउस टू हाउस मैपिंग में टीम को सही जानकारी अवश्य दें। यह बात जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में उपस्थित धर्म गुरुओं व व्यापारिक संगठन के सदस्यों से बात करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अब तक सभी का सहयोग प्राप्त हुआ, आगे भी सहयोग देते रहे।
जिलाधिकारी ने कहा कि आने वाले दिनों में लगातार विभिन्न धर्मों के त्यौहार आ रहे हैं। सभी धर्म गुरुओं से अपील है कि वह लोगों को संदेश दे कि त्यौहार घर पर ही मनाए और सोशल डिस्टेंसी का पालन करें। उन्होंने कहा कि नगर में हाउस टू हाउस मैपिंग कार्य चल रहा है टीम को सही सही जानकारी दें, कुछ भी छुपाए नहीं। हम सभी आपके व आपके परिवार के हित में ही कार्य कर रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी प्रदीप कुमार ने उपस्थित धर्मगुरुओं से कहा कि आप सभी के सहयोग पर आभार। धर्म स्थलों से अपील की जाए कि लोग घर में ही रहे, क्योंकि लॉक डाउन आपके हित के लिए है। आप स्वयं सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें। उन्होंने कहा कि शब-ए-बारात, गुड फ्राइडे तथा वैसाखी में लोग बाहर ना निकले, घरों पर ही त्यौहार मनाए। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर सख्त कार्रवाई होगी। यदि कोई अफवाह फैलाता है तो धर्मगुरु उसका खंडन अवश्य करें। बैठक में आचार्य हरिओम पाठक ने सुझाव दिया कि समस्त धर्म स्थल बंद है, वहां चोरी होने का खतरा है, ऐसे में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित हो। राजीव राय ने मलिन बस्ती व घनी बस्तियों में नगर निगम द्वारा सैनिटाइज्ड करने का सुझाव दिया।

पंडित बसंत विष्‍णु गोलवलकर ने बताया कि अनेकों मंदिर ऐसे हैं जहां परिवार आदि रहते हैं उनकी सुरक्षा भी सुनिश्चित हो। मुफ्ती साबिर कासिमी शहर काजी ने कहा कि मस्जिदों की सफाई व्यवस्था तथा अजान हेतु आदमी अंदर है उनके लिए अनुमति दी जाए। अध्यक्ष उप्र उद्योग व्यापार मंडल अशोक कुमार जैन ने कहा कि शासन द्वारा जो आदेश जनता के लिए भेजे जा रहे हैं उनका लाउडस्पीकर से प्रचार प्रसार किया जाए। शहर काजी मोहम्मद हाशिम ने बताया कि मस्जिद से ऐलान कर दिया गया है कि इस दफा शब- ए- बारात पर कोई जलसा नहीं होगा। सभी अपने घरों पर ही फातिया पढे। इस मौके पर प्रांतीय अध्यक्ष उप्र व्यापार मंडल संजय पटवारी, मौलाना मोहम्मद शाकिर, फादर सदानंद, फादर सहाय नाथन, राजीव बब्बर, प्रवीण जैन, हरिशंकर चतुर्वेदी आदि उपस्थित रहे। बैठक का संचालन सीओ सिटी संग्राम सिंह ने किया।

LEAVE A REPLY