नागरिक सुरक्षा संगठन के वार्डन का किया स्‍वागत

0
791

झांसी। नागरिक सुरक्षा संगठन के कोरोना वर्कर का आज सिद्धेश्वर नगर, आईटीआई पर फूलों की वर्षा कर, माला पहना कर स्वागत किया गया। उनके कार्यो की सराहना की गई और उनका मनोबल बढ़ाया। इस अवसर पर डॉ कीर्ति, ममता निरंजन, गुड़िया, बेबी भटनागर, डॉ वीके निरंजन वरिष्ठ परामर्श चिकित्सक, कुलदीप यादव, रिंकू महाराज, अंबरीश शुक्ल, असर अली, महेश दात्री, राम स्वरूप भटनागर, आनंद चावला, संजय तिवारी आदि मौजूद रहे।

मशीनों पर किया जा रहा हैं सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव

झाँसी। कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए झाँसी रेल मंडल निरंतर प्रयासरत है। मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर के दिशा निर्देशन में इस महामारी से लड़ने के दोनों मोर्चो सामाजिक दूरी एवं सेनेटाइजेशन पर युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। स्टेशन, कार्यालयों, क्रू लॉबी, कोचों एवं अन्य सभी कार्य स्थलों की नियमित साफ सफाई एवं सेनेटाइजेशन किया जा रहा है। सेनेटाइजेशन के लिए सभी स्थानों पर मशीनों द्वारा सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया जा रहा है, जिन चीजों को अक्सर छुआ जाता है जैसे इंटरकॉम, फोन, लिफ्ट के बटन, दरवाजे के हैंडिल, पानी के नल इत्यादि को अधिक बार विसंक्रमित किया जा रहा है। सेनेटाइजेशन की प्रक्रिया में ओर तेजी लाते हुए 4 नई बैक पैक मशीनें मंगाई गई है, जिनके द्वारा स्टेशन एवं कार्यालयों के कोने-कोने को गहनता से विसंक्रमित किया जा रहा है। कार्य के दौरान सभी कर्मचारियों द्वारा सामाजिक दूरी के नियमो का कठोरता से पालन किया जा रहा है।

जलसंस्थान के कंट्रोल रूम को किया ‘क्वारंटीन’

झाँसी। जलसंस्थान के कंट्रोल रूम में कार्यरत एक कर्मचारी को कोटा से लौटे अपने बेटे से सीधा मिलना भारी पड़ रहा है। उनका बेटा जिस बस में बैठा था, उसी बस में गाजीपुर की रहने वाली एक कोरोना पॉजिटिव छात्रा मौजूद थी। इस कारण स्वास्थ्य टीम ने उनको जांच के लिए बुला दिया। वहीं, विभाग ने कंट्रोल रूम कक्ष में ताला डाल दिया है।
जलसंस्थान के कंट्रोल रूम में कार्यरत एक कर्मचारी का बेटा कोटा में पढ़ाई कर रहा है। उनका बेटा चार दिन पहले बस से कोटा से झांसी आया। वह जिस बस में सवार था, उसमें एक कोरोना पॉजिटिव छात्रा भी मौजूद थी। सभी छात्रों को जांच के लिए पैरामेडिकल कॉलेज में रोक लिया गया था। वहीं, गाजीपुर पहुंचने पर छात्रा के कोरोना पॉजीटिव होने का पता चला था। इधर, इस बात का पता लगने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बस में मौजूद सभी छात्रों से संपर्क कर उनकी जांच की। वहीं, जांच के पूर्व ही उक्त कर्मचारी अपने पुत्र से मिलने पहुंच गया। उससे बात की और खाने के लिए केले दिए। इस बात का पता लगने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कर्मचारी को भी जांच के लिए बुला लिया। वहीं, विभाग ने कर्मचारी को अवकाश पर भेज दिया है। साथ ही जिस कमरे में कर्मचारी बैठता था, उस पर भी ताला डाल दिया। इस मामले के कारण अन्य कर्मचारी भी दहशत में हैं।

LEAVE A REPLY