बाजारों को खोलने को लेकर नहीं है अभी कोई निर्देश

0
768

झांसी। विगत दिवस गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक शासनादेश से बाजार खोलने को लेकर भ्रम की स्थिति बन गई थी, आज सुबह से ही व्यापारी असमंजस में थे। इस संदर्भ में सुबह उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से वार्ता कर स्थिति को जाना। अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश सरकार का इस तरह का कहीं कोई आदेश नहीं आया है। बाजार दवा व आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर पूर्णता पूर्व की तरह ही बंद रहेंगे व प्रशासन ने व्यापार मंडल से भी सहयोग करने की अपील की।
इस संदर्भ में संजय पटवारी ने स्वयं बाजार में पहुंच कर, वरिष्ठ पदाधिकारियों से कहा कि बाजार में व्यापारियों के पास पहुंचकर वह बाजार बंद के निर्णय से लोगों को अवगत कराएं व भ्रम की स्थिति से लोगों को निकालने का कष्ट करें। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने शहर, सदर, सीपरी के विभिन्न बाजारों में भ्रमण कर व्यापारियों से अनुरोध किया कि वह अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखें व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने जिले को सुरक्षित रखते हुए कोरोनावायरस बचाते हुए अपने दायित्वों का निर्वाह करें।
संजय पटवारी ने बताया कि आज 11:00 बजे भारत सरकार के गृह सचिव अजय भल्ला का भी एक आदेश प्राप्त हुआ, जिसमें कहा गया है कि राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन अपने स्तर पर तय करेगा कि उसे कितनी छूट देना है और कब देना है।

LEAVE A REPLY