कोरोनाग्रस्‍त महिला के परिजनों के अलावा उसका सैम्‍पल लेने वाले चिकित्‍सकों को भी किया क्‍वारेंटाइन

0
1607

झांसी। मंडलायुक्त ने झांसी शहर में घोषित हाट-स्पाट ओरछागेट क्षेत्र का आज निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि चिहिन्त क्षेत्र में फूड चेन/ सप्लाई चेन में कोई बाधा ना आए। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचना है तो घरों में रहना है।
मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने कंटेनमेंट जोन /हॉट-स्पॉट का निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि इस क्षेत्र में कोई भी आ जा ना सके। इसे कड़ाई से सुनिश्चित किया जाए। क्षेत्र को बैरिकेटिंग द्वारा पूर्णतया आवागमन हेतु प्रतिबंधित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सप्लाई चैन/ फूड चेन बाधित न हो। इसके लिए माइक्रो प्लान तैयार कर लिया गया है। जल्द ही दूध व सब्जी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि क्षेत्र में सार्वजनिक स्थल पर अधिकारियों के नंबर चस्पा कर दिए जाएं ताकि समस्या होने पर क्षेत्रवासी संपर्क कर सकें।
मंडलायुक्त ने कहा कि ओरछागेट क्षेत्र में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला के परिवार के सदस्यों सहित 30-40 अन्य लोगों को भी चिन्हित किया गया है, जो इस महिला के संपर्क में आए थे। साथ ही ऐसे चिकित्सक जिनके पास उक्त महिला ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया, सभी को क्वॉरेंटाइन किया गया तथा सैंपल भी लिए जा रहे हैं। परिवार के सदस्यों की टेस्टिंग रिपोर्ट निगेटिव आई है, परंतु सभी 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन में हैं। भ्रमण के दौरान उन्होंने बताया कि हॉट-स्पॉट कंटेनमेंट जोन जिसमें ओरछा गेट चौकी, सैंय्यर गेट, सुलभ शौचालय (बकरा मंडी वाला रोड), छनियापुरा, मिनर्वा चौक आदि शामिल है। इस क्षेत्र में मात्र आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति, चिकित्सीय टीम एवं सैनिटाइजेशन टीम के अतिरिक्त अन्य किसी को आने की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि इस एरिया को हॉट-स्पॉट घोषित होने पर कठिनाइयां बढ़ेगी। कृपया सहयोग करिए और कंटेनमेंट प्लान को सफल होने दीजिए। इस मौके पर आईजी एसएस बघेल, एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, सीओ सिटी संग्राम सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY