कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ हॉटस्‍पॉट की संख्‍या बढ़ी

0
864

झाँसी। जनपद झांसी में अब कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ ही हॉट स्‍पाॅट की संख्‍या बढ़ गई है। वहीं प्रशासन ने हॉट स्‍पॉट क्षेत्रों के साथ ही अन्‍य स्‍थानों पर परीक्षण भी बढ़ा दिया है। अभी तक 1550 लोगों का परीक्षण किया गया है, जिसमें से 1439 मामले में जांच नेगेटिव आई है। 87 जांच अभी और की जानी है। वहीं अब ओरछा गेट के साथ ही गरौठा तहसील का जलालपुरा क्षेत्र भी हॉटस्‍पॉट घोषित किया गया है।
प्रशासन से प्राप्‍त जानकारी के अनुुुुुसार झांसी के गरौठा तहसील पोस्‍ट खदौरा के जलालपुरा निवासी 40 वर्षीय तेजप्रताप पुत्र कल्‍याण सिंह को बंदूक से गोली चलने से बाएं हाथ में चोट लगने के कारण मेडिकल कालेज में 6 मई को सुबह पांच बजे भर्ती कराया गया था। उसका एक्‍स रे होती पर बाएं हाथ की उंगली में फ्रेक्‍चर पाया गया था। मेडिकल कालेज में भर्ती सभी लोगों के साथ उसका भी कोरोना टेस्‍ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट आने पर वह कोरोना संक्रमित पाया गया। कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उसको आइशोलेशन के लिए भेज दिया गया है। हालांकि उस व्‍यक्‍ति में कोरोना के लक्षण गले में खराश या सांस फूलना आदि नहीं पाया गया है। उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद जलालपुरा को दूसरा हॉट स्‍पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया गया। वहीं सात मई को हुई जांच में चार पाजिटिव केस सामने आए हैं। इसमें से तीन हॉटस्‍पॉट क्षेत्र के हैं। कुल मामले 18 हो गए हैं, लेकिन एक मौत होने और तीन पुराने मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के कारण वर्तमान में 14 कोरोना संक्रमित मरीज झांसी में हैं।

माधव घोष के जुड़े लोगों के परिणाम आए नकारात्‍मक

प्रशासन से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार विगत दिवस कोरोना से मृतक हुए माधव घोष के 47 करीबियों को चिन्हित किया गया था, जिसमें से 29 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बाकी की जांच होना बकाया है।

दो सिपाही की रिपोर्ट भी आई पाजिटिव

जिला प्रशासन से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार 2 सिपाहियों का परीक्षण भी सकारात्मक आया है। वह दोनों सिपाही एमपी और यूपी के श्रमिकों को भेजने के दौरान वहां तैनात थे।

LEAVE A REPLY