पांचवीं मौत के साथ दो कोरोना मरीज और बढ़े

0 गुरुग्राम से फिर आया एक संक्रमित मरीज 0 एक गर्भवती महिला निकली पाजिटिव

0
1620

झांसी। महानगर में विगत दिवस एक बार फिर तीन कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। इन मरीजों में एक गर्भवती महिला व एक और गुरूग्राम से वापस लौटा युवक शामिल है। वहीं झाँसी में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5 पर पहुंच गई है और वर्तमान में चार एक्टिव केस हैं।
कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर कुछ दिन शांति रहने के बाद एक बार फिर कोरोना ने विगत दिवस दस्तक दी और अब कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या एक बार फिर धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ते देख प्रशासन द्वारा सख्ती शुरू कर दी गई है। कुछ दिन पूर्व रानीपुर के देवीसिंहपुरा में गुरूग्राम से लौटे युवक और उसके बाद उसी के भाई के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद अब एक बार फिर दहशत का माहौल बन गया है। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को 71 टेस्ट कराए गए। इनमें गुरूग्राम से लौटा एक और व्‍यक्‍ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। वहीं उन्नाव गेट क्षेत्र में रहने वाली एक गर्भवती महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। दोनों ही मरीजों का मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी है।

मरने वालों की संख्‍या हुई पांच

पहले कोरोना मृतक बुजुर्ग माधव घोष निवासी अंदर सैंयर गेट, 37 वर्षीय बेहजाद निवासी बिसातखाना, श्रीमती शबीना पत्नी अब्बास अली उम्र 40 निवासी तालपुरा थाना नवाबाद मेडिकल कॉलेज के बाद 80 वर्षीय महिला सरया बेगम निवासी दीनदयाल नगर थाना सीपरी बाजार की मौत अब तक हो चुकी थी। उनके बाद बुधवार को 50 वर्षीय राकेश साहू पुत्र सीताराम साहू निवासी चिरगाँव को गंभीर हालत में झांसी मेडिकल कॉलेज लाया गया था, जहां इलाज के दौरान राकेश की मौत हो गई। राकेश पुरानी गुर्दे की बीमारी से पीड़ित था और डायलिसिस पर था। उसकी जांच में वह कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद झांसी जनपद में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या पांच हो गई है।

फिर से बढ़ेंगे हॉटस्पॉट

कोरोना संक्रमण के बढ़ने के साथ ही जनपद में हॉट स्‍पॉट क्षेत्र भी अब बढ़ जाएंगे। इनमें चिरगांव, बंगरा मऊरानीपुर, भैरव खिड़की, उन्नाव गेट क्षेत्र शामिल हो गए हैं। इन क्षेत्रों को बंद करते हुए यहां जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा।

अब झांसी में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या हुई 35

झांसी जनपद में विगत दिवस तीन और मरीज पाए जाने के बाद यहां कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 35 हो गई है। इनमें से पांच की मौत हो चुकी है। वहीं 26 मरीजों के नेगेटिव होने के बाद उनको अस्‍पताल से छुट्टी मिल चुकी है। वर्तमान में चार कोरोना पाजिटिव एक्‍टिव केस हैं। इनका मेडिकल कालेज में इलाज जारी है।

LEAVE A REPLY