जिले में टीबी का दोबारा से सर्वे कराने को जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

0
515

झांसी। टीबी मरीजों के सैंपल लेकर कोविड-19 की जांच की जाए। अधिकतम कोविड पॉजिटिव मरीज टीबी से ग्रस्त पाए गए। जिले में पुनः टीबी सर्वे कराए जाने के निर्देश दिए गए ताकि अधिक से अधिक लोगों को कोविड 19 से बचा सकें। जनपद में 44 हेल्थ वैलनेस सेंटर का कार्य जल्द पूर्ण किया जाए। साथ ही 6 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में बायोमेडिकल कलेक्शन शेड का निर्माण भी जल्द पूर्ण करते हुए उनका डॉक्यूमेंटेशन किया जाए। यह निर्देश जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुए दिए। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना में दावों के सापेक्ष क्लेम कम होने पर असंतोष व्यक्त किया।
जिला स्वास्थ समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि आने वाला समय चुनौतीपूर्ण है। अतः सभी अपने दायित्वों का संवेदनशील होकर पालन करें। उन्होंने कहा कि जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 100-100 बैड कोविड-19 के लिए तैयार किए जाने हैं। जो सारी सुविधाओं युक्त होगें, यदि मैन पावर की आवश्यकता है तो उसकी व्यवस्था कर लें। जनपद में लगभग 290 सब हेल्थ सेंटर हैं। उनका संचालन प्रारंभ कराया जाए यदि मरम्मत कार्य किए जाने हैं तो प्राथमिकता से उक्त कार्य करा लिए जाएं।
जिलाधिकारी ने रेडक्रास कोविड-19 झांसी फंड की समीक्षा करते हुए कहा कि जनता के सहयोग से है, यह जनता का फंड है। उसे उनके हित में ही खर्च करना होगा ताकि विश्वास बना रहे। उन्होंने कहा कि कोविड- 19 से निपटने हेतु फंड से पीपीई किट, ग्लव्स, मास्क सहित अन्य कार्य कराए गए हैं। सभी का प्रॉपर डॉक्यूमेंटेशन होने के बाद ही भुगतान संभव होगा। इस मौके पर सीडीओ निखिल टीकाराम फुंडे, सीएमओ डॉक्टर गजेंद्र कुमार निगम सहित समस्त एसडीएम,एमओआईसी व अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY