विवि : पुराने विद्यार्थियों को नहीं देना होगा बढ़ा हुआ शुल्क

0 नये विद्यार्थियों को देनी होगी बढ़ी हुई फीस . . 0 राष्ट्रभक्त संस्था के अध्यक्ष अंचल अडजरिया के नेतृत्व में हिंदू संगठनों ने सौंपा कुलपति को ज्ञापन

0
620

झांसी। राष्ट्रभक्त संस्था के पदाधिकारी व हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने अंचल अडजरिया के नेतृत्व में कुलपति बुंदेलखंड विश्‍वविद्यालय से विद्यार्थियों की बढ़ाई गई फीस के सम्बन्ध में भेंट की। इस दौरान कुलपति को ज्ञापन सौंपते हुए सत्र 2019-20 की भांति ही 2020-21 में भी उचित शिक्षा शुल्क मासिक आधार पर लिये जाने की मांग की गई।
बढ़ी हुई फीस के संबंध में चर्चा करते हुए कुलपति बुन्देलखण्ड यूनिवर्सिटी ने प्रतिनिधि मंडल को बताया कि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले किसी भी छात्र की फीस में किसी भी प्रकार की कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। जिससे बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले करीब 28000 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। प्रतिनिधि मंडल से वार्ता के दौरान बताया गया कि सिर्फ इस सत्र में जो नए विद्यार्थी आएंगे उनसे ही बढ़ा हुआ शुल्क लिया जाएगा और वह भी एक मुश्त नहीं दो किस्तों में विद्यार्थी को देना होगा। परीक्षा शुल्क में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। इसके साथ ही किसी भी प्रकार की ऑनलाइन परीक्षा नहीं होगी। बीयू से सम्बद्ध किसी भी महाविद्यालय द्वारा किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं बढ़ाया जाएगा। इसके अतिरिक्त जो भी गरीब बच्चे होंगे उनकी शुल्क की प्रतिपूर्ति बुंदेलखंड विश्वविद्यालय स्वयं करेगा। प्रतिनिधिमंडल में राजेश नायक, आरके दुबे, पुरूकेश अमरया, सीमा, प्रीति, संगीता आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY