झांसी में फूटा कोरोना बम : एक साथ 9 पाजिटिव मिले, एक की मौत

0
1885

झांसी। स्‍थितियां गम्‍भीर हो चली हैं। लॉक डाउन पांच और अनलॉक 1 के लागू होते ही झांसी जनपद में पांच मरीज एक साथ मिले थे और अब कोरोना बम फूटा है। आनलॉक 1 के दूसरे चरण में एक साथ कोरोना के 9 पाजिटिव मरीज पाए गए हैं। इसके बाद प्रशासनिक अमला भी सकते में आ गया है और अब झांसी जनपद में सख्‍ती बढ़ाए जाने के आसार बनते जा रहे हैं।
जिला प्रशासन से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार सोमवार को 121 लोगों का कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर परीक्षण किया गया था। इसमें 9 लोगों को कोरोना संक्रमण पाया गया है, जोकि तालपुरा, पन्‍नालाल का हाता, मऊरानीपुर, कटेरा और पूंछ क्षेत्र के निवासी हैं। वहीं एक और मरीज की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है। इसके बाद झांसी जनपद में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या सात हो गई है। वहीं कुल पाजिटिव केस अब तक 61 हो चुके हैं। पाजिटव से नेगेटिव होने वालों में 36 लोग शामिल हैं। इनमें से 30 लोग पहले घर जा चुके हैं। दो मरीजों को आज अस्‍पताल से छुट्टी मिल गई। वहीं कोरोना पाजिटिव मरीजों में एक्‍टिव केस अब 18 हो चुके हैं। प्रशासन के अनुुुुुसार अब तक 4858 लोगों का परीक्षण किया जा चुका हैैै, जिसमें 4528 नेगेटिव पाए गए। वहीं 260 का परिणाम आना बकाया है और 9 परीक्षण रिजेक्‍ट हो चुके हैं।

बात करते समय हटा रहे मास्‍क, नहीं हो रहा सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन

कोरोना का देश विदेश हर जगह कहर जारी है, लेकिन जनपद में अभी भी लोग इसको हल्‍के में ले रहे हैं। लोग अकेले में या फिर चालान के डर से वाहनों पर चलते समय मास्‍क लगाए नजर आते हैं, लेकिन जहां चार लोग खड़े होकर बात करते हैं। अधिकतर लोग अपना मास्‍क हटा लेते हैं। वहीं दुकानों पर खड़े लोगों द्वारा भी सोशल डिस्‍टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में जनपद में हालात और बिगड़ने की सम्‍भावना बन रही है। प्रशासन द्वारा इसको लेकर लगातार अपील की जा रही है, लेकिन लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।

अब तो सम्‍भल जाओ

झांसी जनपद में पहली बार एक साथ नौ कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं और अगर हम अब भी नहीं सम्‍भले तो घर घर कोरोना होने की उम्‍मीद बढ़ जाएगी। यहां के हालात दिल्‍ली और मुम्‍बई जैसे होने में देर नहीं लगेगी।

LEAVE A REPLY