फैक्ट्ररी में हुई चोरी का खुलासा, दो बदमाश गिरफ्तार – रिपोर्ट गौरव कुशवाहा

0
1064

झाँसी। सीपरी बाजार पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को पकड़ने सफलता हासिल की है। दोनों ने एक फैक्ट्री में पिछले दिनों चोरी की थी। उनके पास से चोरी के रूपए व अन्य कागजात व तिजोरी भी बरामद की है।
सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में ग्वालियर रोड पर स्थित एक फैक्ट्री में बदमाशों ने गत 11 जनवरी को चोरी की थी। इस घटना में बदमाश वहां से तिजोरी चुरा ले गए थे। इस तिजोरी में 22 हजार रुपए नकद, चेक व पेय बुक आदि भी थी। फैक्ट्री के मालिक ग्वालियर रोड निवासी प्रकाश बंसल ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जेके शुक्ल के निर्देश पर सीपरी बाजार थानाध्यक्ष गगन गौर मय फोर्स के चोरी करने वाले बदमाशों की तलाश में लगे हुए थे। सूचना मिली कि ग्वालियर रोड पर दो बदमाश चोरी का माल लेकर खड़े हैं। वह कहीं पर बेचने के लिए जा रहे हैं। इस सूचना पर गई पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों बदमाशों को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक पॉल कालोनी में रहने वाले प्रमोद कुमार और मुकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से चोरी गए रुपए व अन्य सामग्री बरामद की है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

————–

खड़ी ट्रेन से महिला बैग चोरी

झाँसी। बदमाश स्थानीय रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन से महिला का बैग चोरी कर ले गये। जिसमें नकदी और जेवरात रखे हुए थे। इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी गई।
सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के अमरीक कालोनी में रहने वाले सुरेन्द्र की ससुराल बांदा है। सुरेन्द्र के अनुसार उसकी पत्नी सीमा को बांदा जाना था। जिसके लिए वह उसे झाँसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 6 पर खड़ी बांदा पैसेंजर में बैठा आया। इससे पहले ट्रेन अपने गंतत्व के लिए रवाना होती बदमाश उसकी पत्नी का बैग चोरी कर ले गये। बैग में सोने-चांदी के जेवरात और नकदी रखी हुई थी। सुरेन्द्र अपनी पत्नी के साथ इसकी शिकायत लेकर जीआरपी थाना पहुंचा। रेलवे पुलिस ने बैग चोरी करने वाले बदमाशों की तलाश शुरु कर दी है।
————

गिरफ्तारी न होने पर कर लूंगा सुसाइड, पुलिस आई हरकत में

झाँसी। सोशल मीडिया पर एक परिवार और उसकी युवती को बदनाम करने वालों की शिकायत पुलिस ने दर्ज तो कर ली, मगर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। पीड़ित पक्ष पक्ष ने अब एक बार फिर एसएसपी व थानेदार को प्रार्थना पत्र देते हुए आरोपियों पर धमकी देने का आरोप लगाया है और गिरफ्तारी न होने पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी है।
गुरसरांय थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने एसएसपी व गुरसरांय थानाध्यक्ष को दिए प्रार्थनापत्र में बताया कि एक युवक ने उसकी बहन की फोटो व उसके हस्ताक्षर सोशल मीडिया पर वायरल किए। उसका साथ एक स्थानीय पत्रकार भी दे रहा है। ऐसे में उसकी बहन व परिवार की बदनामी हो रही है। उसने बताया कि मामले की जानकारी उसने पहले एसएसपी को दी थी, जिस पर आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्जकर लिया था। इसके बाद उसके व अन्य लोगों के बयान भी दर्ज हुए, मगरआज तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई। अब आरोपी उसे व उसके परिजनों को धमका रहे हैं। युवक ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है और गिरफ्तारी न होने पर पूरे परिवार समेत आत्महत्या करने की चेतावनी दी है। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी मगर अब तक पता नहीं चला है।

————————-

स्कूली बच्चों को वितरित की गई यूनिफॉर्म

झाँसी। रोटरी क्लब झॉंसी रानी द्वारा एकलव्य स्कूल के बच्चों को स्कूल यूनिफार्म का वितरण किया गया। इस अवसर पर क्लब की अध्यक्षा रो. उपासना बब्बर ने बच्चों को स्वच्छता एवं शारीरिक साफ- सफाई के प्रति सजग रहने के प्रति विस्तार से बताया। विगत कई सालों से क्लब स्कूल के उत्थान हेतु कई कार्य कर चुका है।
इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य आदित्य नारायण शुक्ला ने स्कूल के कार्यकलापों की विस्तृत आख्या दी। इस अवसर पर रो. अतुल शर्मा, असिस्टेंट गवर्नर रो. राजेश दुबे, रो. डॉ अनु निगम, रो. राजू पुरवार, रो. रोभित अरोरा, रुचि अरोरा, राजीव बब्बर, ग्यान प्रकाश निगम, आर पी श्रीवास्तवा, सुनीता, नीलम, अंजू सैनी, स्नेहलता, चेतना, मोहिनी आदि उपस्थित रही। अंत में क्लब की सचिव रो. सजनिता पुरवार ने आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY