निरीक्षण में मिली खामियां, इंचार्ज का रोका वेतन

0
953

झांसी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गरौठा का आज जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। उन्होंने सीएससी को कोविड एल-1 हॉस्पिटल बनाए जाने के निर्देश दिए थे, परंतु निरीक्षण के दौरान समुचित तैयारियां ना पाकर कड़ी नाराजगी व्यक्त की व इंचार्ज का वेतन रोके जाने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा की कोविड-19 एल-1 हॉस्पिटल में किसी भी तरह की शिथिलता व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निरीक्षण में जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने अस्पताल में गंदगी पाए जाने पर तथा पानी की पर्याप्त व्यवस्था ना होने पर भी नाराजगी व्यक्त की और उन्होंने इंचार्ज चिकित्सक डॉक्टर संजीव सिंह को झांसी से अप डाउन न करते हुए सीएससी गरौठा में निवास स्थान बनाए जाने के भी निर्देश दिए, ताकि मरीजों का समुचित चिकित्सीय परीक्षण किया जा सके।
उन्होंने कहा कि जनपद के बरुआसागर बड़ागांव गरौठा और मऊरानीपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 100 बेड का एल-1 हॉस्पिटल बनाया जाना है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव व बरुआसागर में L-1 हॉस्पिटल तैयार हो गया है। गरौठा का आज निरीक्षण किया। निरीक्षण में 100 बेड के स्थान पर 65 बेड की ही व्यवस्था पाई। जिलाधिकारी ने असंतोष व्यक्त किया और जल्द ही बेडो की संख्या सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि यदि कोविड एल-1 हॉस्पिटल में कोई कमी पाई जाती है तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। निरीक्षण में जिलाधिकारी ने बेडों के बीच में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन सुनिश्चित किए जाने को कहा और साथ ही समुचित सफाई व्यवस्था पेयजल व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर उप जिलाधिकारी गरौठा अशोक कुमार सिंह, एमओआईसी डॉक्टर केके राजपूत सहित अन्य चिकित्सक व स्टाफ उपस्थित रहा।

LEAVE A REPLY