पानी और अन्‍ना प्रथा का होगा त्‍वरित निवारण : मण्‍डलायुक्‍त

0 पर्यटन विकास पर रहेगा विशेष ध्‍यान, नवीन मंडलायुक्त ने गिनाई प्राथमिकताएं

0
1814

झाँसी। मंडल की नवीन आयुक्त कुमुदलता श्रीवास्तव ने पदभार संभालने के बाद रविवार को पत्रकारों से औपचारिक मुलाकात की। उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनाई तथा पर्यटन के विकास पर विशेष फोकस करने को कहा।
साथ ही उन्‍होंने पानी और अन्नाप्रथा की समस्या का त्वरित निराकरण कराने की बता कही। यदि यह संभव न हो तो दिशा दी जाएगी ताकि कुछ राहत मिल सके। मण्‍डलायुक्‍त ने कहा कि बुंदेलखंड में तमाम समस्याएं हैं। अवैध कब्जों और खनन के सवाल पर कहा कि एंटी भूमाफिया टास्कफोर्स के गठन के बाद भी यदि ऐसा हो रहा है तो यह चिंतनीय है। इसके लिए जिलाधिकारियों से चर्चा कर सख्त कदम उठाए जाएंगे। मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्थाओं के बारे में कहा कि इस समस्या को देखा जाएगा और मानक के विपरीत चल रहे नर्सिगहोम पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में पुरा संपदा बिखरी पड़ी है। पर्यटन पग-पग पर है। इस दिशा में विशेष प्रयास किए जाएंगे ताकि पर्यटक झाँसी में रुककर यहां के वैभवशाली इतिहास से परिचित हो सकें। इस अवसर पर अपर आयुक्त उर्मिला सोनकर खाबरी भी उपस्थित रहीं।

विशेष सचिव से बनीं झांसी की मंडलायुक्त

नवागत मंडलायुक्त कुमुदलता श्रीवास्तव को विशेष सचिव वित्त विभ्‍ााग उत्‍तर प्रदेश से स्थानांतरित कर झाँसी भेजा गया है। 1983 बैच में पीसीएस परीक्षा में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली कुमुदलता को 2002 में आईएएस पद पर प्रोन्नत किया गया। दो बार मऊ की जिलाधिकारी रह चुकी कुमुदलता इलाहाबाद, बस्ती व लखनऊ में पदस्थ रहीं और उनका अधिकतर समय सचिवालय में बीता और वह विभिन्न विभागों में विशेष सचिव रहीं। उन्हें वित्त सचिव पद से झाँसी स्थानांतरित किया गया है। वह पहली बार मंडलायुक्त बनाई गई हैं तथा झाँसी की तीसरी महिला कमिश्नर हैं। उनके पहले सुमिता कांडपाल एवं स्तुति कक्कड़ इस पद पर रह चुकी हैं।

LEAVE A REPLY