जिला पंचायत की बैठक आज, हंगामे के आसार

- लगातार दो बार स्थगित हो चुकी है बोर्ड बैठक, - इस बार कोरम के अभाव में भी पारित हो सकेंगे प्रस्ताव

0
842

झाँसी। जिला पंचायत बोर्ड की महत्वपूर्ण बैठक 22 जनवरी को अपराह्न 12 बजे से होगी। लगातार दो बार से स्थगित हो रही बोर्ड की बैठक में अबकी बार कोरम की कमी बाधा नहीं बनेगी। अगर सदस्य आते हैं तो हंगामा तय है, लेकिन महत्वपूर्ण प्रस्ताव आसानी से पास हो जाएंगे।
जिला पंचायत बोर्ड पर उप्र में सरकार बदलते ही खतरा मंडरा रहा है। सपा शासन में जिस तरह से अध्यक्ष थोपा गया था उससे पार्टी के ही अधिकांश सदस्य नाराज थे। बोर्ड में बहुमत होने के कारण अध्यक्ष की कुर्सी को कोई खतरा तो नहीं रहा, लेकिन सरकार बदलते ही सपा के कई सदस्य मुखर हो गए हैं। वे भाजपा के पांच सदस्यों के साथ मिलकर अविश्वास प्रस्ताव लाने की रणनीति बना रहे हैं। कुर्सी जाने के डर से अध्यक्ष दो बार बोर्ड की बैठक स्थगित कर चुकी हैं। हर बार बहाना कोरम का अभाव बताया गया। जिला पंचायत अधिनियम के अनुसार अगर बोर्ड की बैठक कोरम के अभाव में दो बार स्थगित हो जाती है तो तीसरी बार कोरम पूरा न होने के बावजूद भी बैठक मान्य होगी और उसमें रखे गए प्रस्ताव पारित माने जाएंगे। लिहाजा इस बार की बैठक काफी महत्वपूर्ण है। अध्यक्ष खेमा यह प्रयास कर रहा है कि विरोधी खेमा बैठक से दूर रहे ताकि प्रस्तावों को आसानी से पास कराया जा सके। वहीं विरोधी खेमा बैठक में मौजूद रह सकता है। उसे पता है कि बायकाट करने से बैठक पर कोई असर नहीं पड़ेगा। नतीजतन विरोधी खेमा बैठक में उपस्थित रहकर इस तरह का माहौल बना सकता है जिससे अविश्वास की स्थिति निर्मित हो जाए।
सूत्रों की मानें तो सपा के 16 में से 11 सदस्य अध्यक्ष के विरोध में हैं। उनके साथ अगर भाजपा के पांच सदस्य और आ जाएं तो 24 सदस्यीय बोर्ड में अविश्वास प्रस्ताव आसानी से पास हो सकता है।
——————————————-

मंडलीय समीक्षा 24 को

झाँसी। मंडलायुक्त कुमुदलता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयुक्त सभागार में मंडलीय समीक्षा बैठक 24 जनवरी को होगी।
24 जनवरी को प्रात: 10.30 बजे से विकास कार्यों, अपराह्न 1.30 बजे से कानून व्यवस्था, 3.30 बजे से एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स एवं शाम चार बजे से राजस्व वसूली की समीक्षा की जाएगी।

LEAVE A REPLY