100 का आंकड़ा पार, झांसी में पांच और पाजिटिव बढ़े

0
696

झांसी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते कदम के चलते आज सौ से ज्‍यादा झांसी जनपद में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच चुुुुका है। सोमवार को एक साथ पांच पाजिटिव इस माह में एक बार फिर मिले हैं। वहीं कई जगहों से संदिग्‍धों की सूचनाएं और अफवाहें जनपद में फैल रही हैं। इसके बावजूद अब अनलॉक वन के कारण लोगों ने और ढील देना शुरु कर दिया है, मास्‍क सिर्फ चालान से बचने के लिए लगा रहे हैं और सेनेटाईजर का उपयोग तो लगभग खत्‍म सा ही हो गया है।
जिला प्रशासन से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को 100 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। आज 36 लोगों की कोरोना की जांच कराई गई थी, जिसमें पांच लोग पाजिटिव आए हैं। इनमें से दो लोग खैलार में पहले पाए गए पाजिटिव के सम्‍पर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। वहीं दो बड़ा बाजार के हैं। एक महिला हंसारी की है, जोकि गर्भवती है। अब कुल पाजिटिव 101 हो चुके हैं, जिसमें से 56 ठीक हो चुके हैं और उनमें से 48 घर जा चुके हैं। वहीं 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 34 कोरोना एक्‍टिव केस हैं।

ओएस कोरोना संदिग्‍ध मिलने से सीनियर डीईई विभाग तीन दिन के लिए बन्द

मण्डल के डीआरएम कार्यालय में सीनियर डीईई विभाग में एक कर्मचारी ओएस के पद पर तैनात है। विगत दिवस कर्मचारी में कोरोना के लक्षण दिखने पर संदिग्‍ध होने की सूचना मिलने पर सीनियर डीईई कार्यालय को तीन दिन तक बंद कर इसके साथ ही रेल कर्मचारी को कोरेनटाइन कर सेम्पल जांच को भेज दिया है। सूत्रों की माने तो रेल कर्मचारी परिवार के किसी सदस्य से मिलने बाहर गया हुआ था। वह सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिसमें संपर्क में इसके आने की जानकारी रेलवे को मिली। जानकारी मिलते ही सीनियर डीईई विभाग को तीन दिन के लिए बंद कर दिया है। इसके साथ ही कार्यालय को सेनेटाइज कराया जा रहा है। डीआरएम कार्यालय के मेन गेट पर आने जाने वाले लोगोंं पर पाबंंदी लगा दी है।

कन्टोमेन्ट जोन में हुआ स्वास्थ्य परीक्षण व सैनेटाइजेशन

आईटीआई सिद्वेश्वर नगर क्षेत्र में हॉट स्‍पॉट जोन में सिविल डिफेंस के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा डोर टू डोर स्वास्थ्य परीक्षण व ननि कर्मियों द्वारा क्षेत्र को सैनेटाइज किया गया। इस दौरान निगरानी समिति सदस्य संजय तिवारी, मो फैजान आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY