सम्‍भल जाओ झांसी : प्रसिद्ध समाजसेवी सहित 12 पाजिटिव बढ़े, एक की हुई मौत

0
1300

झांसी। जरा सी लापरवाही आपको कोरोना संक्रमित बना सकती है। ऐसे में झांसी वालो अभी भी वक्‍त है सम्‍भल जाओ। बाद में पछताना पड़ेगा। अपनी नहीं तो अपने परिवार की सोचिए। आपके कारण उनको भी परेशानियां उठाना होंगी। हालांकि अब महानगर में काफी हद तक दहशत का माहौल बन गया है और बाजारों में लोग पहले की अपेक्षा कम दिखाई दे रहे हैं, लेकिन फिर भी कई स्‍थानों पर लोग खुद को ज्‍यादा बहादुर बनाकर पेश कर रहे हैं। फिलहाल इसके कारण लगातार जिला प्रशासन का सहयोग करते हुए समाजसेवा कर रही एक महानगर की एक प्रसिद्ध समाजसेवी कोरोना की चपेट में आ गईं हैं। इस कारण कई बड़े अधिकारियों व अन्‍य लोगों का परीक्षण भी किया गया है। उनके साथ ही 11 और पाजिटिव महानगर में पाए गए हैं, जिनमें से एक की मौत हो गई है।
जिला प्रशासन से प्राप्‍त सूचना के आधार पर 149 लोगों की कोरोना संक्रमण को लेकर जांच कराई गई थी। इसमें 12 पाजिटिव मिले हैं। इन पाजिटिव में एक प्रसिद्ध समाजसेवी भी कोरोना संक्रमित पाई गईं, जिनकी काण्‍टेक्‍ट हिस्‍ट्री के आधार पर कई बड़े अधिकारियों समेत अन्‍य की जांच भी कराई गई। उनके संक्रमित होने की सूचना पाकर जिला प्रशासन तक सकते में आ गया। फिलहाल उनको मेडिकल कालेज में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है। वहीं बड़ा बाजार निवासी 40 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण के कारण मृत्‍यु हो गई, जिनको मिलाकर कुल मरने वालों की संख्‍या 14 हो गई है। इसके अलावा 9 लोग पुराने मरीजों के सम्‍पर्क में आने के कारण कोरोना संक्रमित हुए हैं, जोकि सीपरी बाजार, हजरयाना साजिद बाबा की गली, अत्री गार्डन, सराय मोहल्‍ला, गोपाल की बगिया क्षेत्र से हैं। इसके अलावा अलीगोल खिड़की और बड़ा बाजार के भी दो लोग हैं। अब झांसी जनपद में पाए जाने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्‍या कुल 134 हो गई है। वहीं 66 लोग ठीक हो चुके हैं और 61 लोग अपने घर जा चुके हैं। वर्तमान में 54 कोरोना संक्रमित एक्‍टिव केस हैं, जिनका मेडिकल कालेज में इलाज जारी है।

तीन दिन में बढ़े तीस मरीज, एक मृत्‍यु

जनपद झांसी की स्‍थिति काफी बुरी होती जा रही है, यहां तीन दिन में तीस मरीज बढ़ चुके हैं। एक मौत भी हो चुकी है। यदि औसत निकाला जाए तो प्रतिदिन दस मरीज हो रहे हैं। इसके बाद भी अगर हम लापरवाही दिखाएंगे, तो हम पर ही भारी पड़ेगी।

अफवाहों का बाजार है गर्म

कोरोना संक्रमण को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है और लोग जरा जरा सी देर में सोशल मीडिया पर खबरें डालकर दूसरों को कोरोना पाजिटिव बता रहे हैं। ऐसा ही एक मैसेज सदर बाजार के एक रेस्‍टोरेण्‍ट को लेकर वायरल हो रहा है। इस सम्‍बंध में जिला प्रशासन की ओर से कोई पुष्‍टि नहीं की गई है।

LEAVE A REPLY