जिले में फरार चल रहे बदमाशों को सलाखों के पीछे भेजने की तैयारी में जुटी पुलिस

0
558

झाँसी। प्रदेश में कोई दूसरा बदमाश विकास दुबे न बन जाए इसको लेकर सीएम योगी के ऑपरेशन क्लीन के तहत पुलिस ने अभी से अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। ऑपरेशन क्लीन के तहत जहां एक तरफ फरार बदमाशों पर शिकंजा कसा जाएगा, वहीं जेल से चलने वाले बदमाशों के नेक्सेस की भी तोड़ा जाएगा।
कानपुर कांड के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 के साथ बैठक कर यह साफ कर दिया है कि प्रदेश में ऑपरेशन क्लीन के तहत हर कुख्यात को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। झाँसी जिले की बात करें तो करीब 15 बदमाश फरार चल रहे हैं। एसएसपी के आदेश पर फरार इनामी और हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की लिस्ट तैयार की जा रही है। जल्द इन्हें दबोचकर जेल भेजने का अभियान शुरु किया जाएगा। एसएसपी डी प्रदीप कुमार ने बताया कि जिले के कुख्यात जो जेलों में बंद हैं और जो फरारी काट रहे हैं, उनकी चल-अचल संपत्ति की एक-एक डिटेल को खंगाला जाएगा। जो भी अवैध रुप से अर्जित होता उसे कुर्क करने की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जाएगी। ऐसा करने से पैसे के बल पर चलने वाले अपराधियों के नेक्सेस को बड़ी चोट पहुंचेगी। एसएसपी की मानें तो ऑपरेशन क्लीन के तहत जिला जेल से चलने वाले अपराधियों के नेक्सेस को तोड़ने का काम भी किया जाएगा। जेल में समय-समय पर औचक निरीक्षण करने के बाद ही बदमाशों की मिलाई पर आने वाले लोगों का ब्यौरा भी जुटाया जा रहा है। जेल में मिलने आने वाले लोगों की डाटा बनाकर उसे क्रॉस चेक किया जाएगा। परिजनों के अलावा अगर कुख्यात से कोई और मिलने आता है तो उसे सर्विलांस पर रखा जाएगा। डी प्रदीप कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झाँसी के अनुसार झाँसी से फरार चल रहे इनामी बदमाशों और हिस्ट्रीशीटर्स की लिस्ट तैयार कर शासन को भेजी जाएगी। उसके आदेशानुसार आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा। ऑपरेशन क्लीन के तहत अपराधियों को उनकी सही जगह यानी जेल में डाला जाएगा। साथ ही सभी बदमाशों की आर्थिक रुप से कमर तोड़ने के लिए उनकी द्वारा जुटाई अवैध संपत्ति को चिन्हित कर कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जिले के सभी थानेदारों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं।

भू-माफिया, शराब माफिया भी हैं टारगेट पर

एसएसपी डी प्रदीप कुमार ने बताया कि ऑपरेशन क्लीन के तहत भू-माफिया, शराब माफिया, अवैध हथियार फैक्ट्री संचालकों समेत हथियार सप्लायर्स पर शिकंजा कसा जाएगा। जिले में छोटे और बड़े मिलाकर कई गैंग संचालित हो रहे हैं। सभी के गुर्गों और शूटर्स को चिन्हित कर जेल भेजने का काम किया जाएगा।

रिपोर्ट :- झांसी से बीके कुशवाहा

LEAVE A REPLY