पहचान नहीं छुपाएं, सामने आएं पाजिटिव : मण्‍डलायुक्‍त

*होम आइसोलेशन वाले मरीजो की रैण्डमली जांच करते हुये उनका वैरीफिकेशन किया जाये **सर्विलांस टीम द्वारा चिन्हित समस्त व्यक्तियों की शत-प्रतिशत टेस्टिंग की जाये **होटल में रह रहे कोविड-19 पेशेन्ट का भी सत्यापन हो ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह होटल में ही है।

0
784

झांसी (सू0वि0)। आयुक्त सभागार में कोविड-19 के सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों की बैठक मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने ली। उन्होने कहा कि जनपद में शहरी व ग्रामीण इलाके में कुल 824 सर्विलांस टीम कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि सर्विलांस टीम द्वारा जो भी संदिग्ध चिन्हित किये जाते है उनकी 100 प्रतिशत टेस्टिंग की जाये कोई भी छूटने न पाये। उन्होने कहा कि जब पहली टीम ने कड़ी मेहनत करके पकड़ा है तो दूसरी टीम उसकी टेस्टिंग अवश्य करें।
मण्डलायुक्त ने कहा कि लगातार यह बात सामने आ रही है कि लोग गलत पता व मोबाइल नम्बर बता रहे है जिस कारण ट्रेसिंग नही हो पा रही है। उन्होने सुझाव देते हुये कहा कि जब टेस्टिंग की जाये उसी समय मोबाइल नम्बर लेकर डायल करें ताकि नम्बर सही या गलत है इसकी जानकारी हो सके। उन्होने जनमानस से अपील करते हुये कहा कि आप अपनी पहचान छुपाये नही ऐसा करने से आप और आपका परिवार महामारी की चपेट में आ सकता है। मण्डलायुक्त ने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे पेशेन्ट की रैण्डमली जांच करते उनका वैरीफिकेशन करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह घर पर ही है। उन्होने सम्भावना व्यक्त करते हुये कहा कि हो सकता है कि पेशेन्ट घर में न होकर कही बाहर हो। उन्होने होटल में रि-विजिट करने के निर्देश देते हुये कहा कि वहां रह रहे पेशेन्ट का भी सत्यापन कराया जाये। मण्डलायुक्त ने जनपद में आरटीपीसीआर व एन्टीजन टेस्टिंग की जानकारी ली तथा ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में कितनी टेस्टिंग की जा चुकी है और कितने पेशेन्ट रिकवर हो गये है के विषय में भी जानकारी ली। उन्होने बड़ागांव, बरुआसागर, मेडीकल कालेज, पैरामेडीकल, मिलिस्ट्री हास्पिटल, जेल व रेलवे हास्पिटल में कितने मरीज भर्ती है के सम्बन्ध में भी जानकारी है। बैठक में जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, उपाध्यक्ष जेडीए सर्वेश कुमार दीक्षित, सीओ सिटी संग्राम सिंह, अपर निदेशक स्वास्थ्य, मुख्य चिकित्साधिकारी सहित अन्य अधिकारी व चिकित्सक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY