गणतंत्र दिवस के मद्देनजर स्टेशन पर चलाया चेकिंग अभियान

0
61

झाँसी। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर बुधवार की शाम रेल सुरक्षा बल ने संयुक्त रुप से डॉग स्क्वाएड के साथ स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान के तहत संदिग्ध स्थान और प्लेटफार्म पर बैठे रेलयात्रियों के सामान को चेक किया गया। इस अभियान से वहां पर हड़कंप मचा रहा।
रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा के निर्देश पर स्टेशन पोस्ट प्रभारी राजीव उपाध्याय के नेतृत्व में उप निरीक्षक विकास पंचोली, उप निरीक्षक घनेन्द्र सिंह, उप निरीक्षक घनश्यामदास, सहायक उपनिरीक्षक विमल कुमार पाण्डेय भारी सुरक्षा बल और डॉग स्क्वाएड के साथ झाँसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर पहुंचे। उन्होंने चैकिंग अभियान चलाते हुए गुजरने वाली ट्रेनों को चेक करते हुए यात्रियों से कहा कि उन्हें यदि किसी पर भी शक हो या फिर संदिग्ध वस्तु नजर आये तो इसकी सूचना आरपीएफ और जीआरपी को दी जाये। जिससे उन्हें सुरक्षित बनाया जा सके।
ट्रेनों के चेक करने के साथ-साथ आरपीएफ ने स्टेशन के प्लेटफार्म, वेटिंग हॉल महिला/पुरूष व बुकिंग हॉल को डॉग स्क्वाएड और मेटल डिटेक्टर की मदद से चेक किया गया। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी ने कहा कि यात्रियों को सुरक्षित बनाना हमारा कर्तव्य है। इस प्रकार की चेकिंग अक्सर होती है। लेकिन 26 जनवरी आने वाला है। जिसमें यात्रियों को सुरक्षा को ध्यान में रखकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY