कोविड-19 का व्यापक प्रचार-प्रसार हो, लोग इसे लेकर घबराए नहीं

** सर्दी बुखार हो तो तत्काल जांच कराएं ताकि समय से इलाज हो सके ** कोरोना को अफवाह बताने वाले अपने परिवार को जोखिम में डाल रहे हैं ** कोविड हॉस्पिटल में इंडिया फूड बैंकिंग नेटवर्क द्वारा गुणवत्तायुक्त भोजन /नाश्ता के साथ पत्र पत्रिकाएं उपलब्ध होंगी

0
544

झांसी। महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज कोविड हॉस्पिटल में विधायक बबीना राजीव सिंह पारीछा ने मुख्य अतिथि के रूप में इंडिया फूड बैंकिंग नेटवर्क द्वारा सेवा भारती एवं प्रशासन के सहयोग से भर्ती पेशेंट को खाने का सामान व मनोरंजन, शिक्षाप्रद पुस्तकें भेंट की। उन्होंने कहा कि आपको घर जैसा माहौल मिले इसका लगातार प्रयास किया जा रहा है। विधायक बबीना ने कहा कि आप घबराएं नहीं कोरोना से यदि हमें जंग जीतना है तो मास्क व 2 गज दूरी का पालन करना होगा।
विधायक बबीना ने कहा कि 23 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ जो जंग लड़ी उसका परिणाम है कि प्रदेश में कोरोना वायरस पैर नहीं पसार सका। आज कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि सभी डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ जान जोखिम में डालकर कोरोना का इलाज कर रहे हैं। आज जनपद में प्रतिदिन एक करोड़ की धनराशि से निशुल्क टेस्टिंग की जा रही है। प्रदेश सरकार ने अब तक लगभग 24 हजार करोड़ रुपये कोरोना के खिलाफ जंग में व्यय किया है। आप सभी जनपदवासी कोरोना से लड़ने में सहयोग करें और स्वयं आगे आकर जांच कराएं इससे डरे नहीं। महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज में कोविड हेल्प स्थापित है जिसमें आरएसएस व सेवा भारती सहित अन्य संगठनों के सदस्य लोगों की मदद कर रहे हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कहा कि इण्डिया फूड बैकिंग नेटवर्क के माध्यम से सेवाभारती व प्रशासन के सहयोग से आपको गुणवत्तायुक्त भोजन /नाश्ता मिलेगा। सेवा भारती द्वारा आपका ख्याल भी रखा जाएगा। साथ ही मनोरंजन हेतु टेलीविजन व पुस्तकें भी दी जा रही हैं। कोविड वार्ड में घर जैसा माहौल बनाये जाने के और प्रयास होगें। मरीजो द्वारा नाश्ता व सफाई की जो शिकायतों प्राप्त हो रही हैं। अब नहीं होगी। सुख सुविधाओ को और बढ़ाया जाएगा। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने इण्डिया फूड बैकिंग नेटवर्क जागरूकता शिविर में उपस्थित पेशेन्ट से कहा कि कोरोना से डरे नहीं यदि इसको हराना है तो हमे समय से टेस्टिंग कराना होगा, इससे इलाज भी जल्द शुरू हो सकेगा। उन्होने कहा कि कोविड फोबिया से बाहर निकलना होगा। उन्होने बताया कि जनपद में कोरोना रिकवरी रेट 78% हो गया हैं। जनमानस यह सुनिश्चित कर लें कि बुखार या खांसी आती है तो तत्काल जांच कराये। जांच से डरे नहीं। उन्होने कहा कि डोर टू डोर टीम जा रही है फिर भी लोग आगे नहीं आ रहे यह उचित नहीं है।
कार्यक्रम में प्रधानाचार्य मेडीकल कालेज डा. साधना कौशिक तथा सेवाभारती के अजय ने लोगों से अपील की है कि आगे आकर जांच अवश्य कराये। कार्यक्रम का संचालन निदेशक पैरामेडीकल कालेज डॉ. एस एन सेंगर ने किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, सीएमएस डा हरीशचन्द्र, नरेंद्र गुप्त अध्यक्ष सेवा भारती सहित अन्य चिकित्सक व मरीज उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY