अनुपस्थित रहने पर अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोका

आईजीआरएस पोर्टल की शिकायतों का समय सीमा में निस्तारण किया जाए ** शिकायतों के डिफाल्टर होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी **28 डिफाल्टर शिकायतों के कारण जनपद की रैंकिंग बेहद असंतोषजनक **

0
550

झांसी। विकास भवन सभागार में आईजीआरएस पोर्टल की गहन समीक्षा करते हुए विभागवार, हेल्पलाइन, ऑनलाइन, मुख्यमंत्री संदर्भ के निस्तारण की आज जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने जानकारी ली। अधिशासी अधिकारी मऊरानीपुर की 7 शिकायतों के डिफाल्टर पाए जाने पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि आप की लापरवाही से जनपद की रैंकिंग में गिरावट हुई। उन्होंने ताकीद करते हुए कहा कि इस तरह की असंवेदनशीलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी, जो भी शिकायतें प्राप्त हो वह नियत समय अवधि में निस्तारित हो, यह सुनिश्चित किया जाए।
जिलाधिकारी ने 16 विभागों के विभागाध्यक्ष से सीधी बात की। जहां 28 शिकायतें डिफाल्टर होने जाने से जनपद का प्रदर्शन आशानुरूप नहीं हो सका। उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों का स्वयं अनुश्रवण करें और समय सीमा में निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि 28 शिकायतें यदि माह सितंबर तक निस्तारित कर ली जाती हैं तो हमारी रैंकिंग टॉप टेन में होती, परंतु आप सभी के शिथिल अनुश्रवण के कारण यह संभव नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि शिकायतों की मॉनिटरिंग शासन स्तर से की जा रही है। अतः लापरवाही ना करते हुए शिकायतों का समय सीमा में करना सुनिश्चित करें। डीडी मंडी 2, सीएमएस जिला अस्पताल 2, तहसीलदार सदर 2 , लोक निर्माण विभाग अधिशासी अभियंता 2, अधिशासी अभियंता विद्युत 2, जिला प्रबंधक पीसीएफ 2, डीडी कृषि, सीवीओ, एसपी ग्रामीण, सब रजिस्टार मऊरानीपुर, लघु सिंचाई, जल संस्थान, जिला कार्यक्रम अधिकारी, संभागीय अधिकारी कृषि गरौठा की एक-एक शिकायतें डिफाल्टर हैं, इनका अतिशीघ्र निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान लघु सिंचाई के अधिशासी अभियंता मौके से अनुपस्‍थित मिले, जिस पर जिलाधिकारी ने अग्रिम आदेशों तक उनका वेतन रोकने के निर्देश दिए। इस मौके पर सीडीओ शैलेष कुमार, एडीएम बी प्रसाद, एसपी ग्रामीण राहुल मिठास सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY