अब नगर निगम के आश्रय स्थल बनेंगे एल-1 हास्पिटल

एल-1, एल-2 व एल-3 हास्पिटल में डाक्टर द्वारा लगातार राउण्ड लिए जाने के निर्देश ** ऐसे मरीज जिन्होंने आइसोलेशन पूर्ण कर लिया है उन मरीजो को डिस्चार्ज किया जाए ** होम आइसोलेशन को बढ़ावा दिया जाए एसिम्शमेटिक पेशेन्ट घर पर रहे ** ** पैरा मेडीकल कालेज में सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाये जाने के निर्देश

0
1429

झांसी। विकास भवन सभागार में कोविड-19 के संबंध में बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने निर्देश दिए कि ऐसे मरीज जिन्होंने आइसोलेशन में समय पूर्ण कर लिए हैं उन्हें डिस्चार्ज किया जाए। उन्होंने होम आइसोलेशन को बढ़ावा देने के निर्देश दिए। ऐसे मरीज जिनके पास घर में सुविधाएं हैं। उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जाए तथा आईसीसीसी के माध्यम से लगातार संवाद स्थापित किया जाए। जनपद में 183 मरीज होम आइसोलेशन में है। इनकी संख्या को बढ़ाये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने होटल में भी मरीजों की संख्या बढ़ाए जाने के निर्देश दिए। अभी 86 मरीज दो होटल जो एल-1 श्रेणी के हैं, उनमें भर्ती हैं।
उन्होंने बड़ागांव एल-1 हॉस्पिटल को पूर्ण क्षमता से सक्रिय करने के निर्देश देते हुए कहा कि खाली बेड पर प्राथमिकता के मरीजों को भर्ती किए जाएं। उसके पश्चात पैरामेडिकल कॉलेज में मरीज भर्ती किए जाएं। जिलाधिकारी ने मेडिकल कालेज के सामने स्थित नगर निगम के आश्रय स्थल को एल-1 हॉस्पिटल बनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिए कि जल्द ही आश्रय स्थल पर सारी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाए ताकि मरीजों को रखा जा सके। कोविड-19 की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के समस्त एल-1, एल-2 व एल- 3 हास्पिटल का डाक्टर व अधिकारी राउण्ड अवश्य करें तथा मरीजों से संवाद स्थापित करें। उन्होंने पैरामेडिकल कॉलेज में सुरक्षा इंतजामों को और अधिक बढ़ाने के निर्देश दिए। जनपद में कांटेक्ट ट्रेसिंग कार्य की प्रगति संतोषजनक है। अवशेष 11कांटेक्ट ट्रेसिंग को जल्द ट्रेस करते हुए अस्पताल में भर्ती कराये जाने के निर्देश दिये। इस मौके पर सीडीओ शैलेष कुमार, एडीएम बी प्रसाद, सीएमओ डॉ जीके निगम, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, डॉक्टर सुधीर कुलश्रेष्ठ, श्रीमती वान्या सिंह सहित अन्य चिकित्सक व अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY