विश्व धरोहर सप्ताह पर चित्रकारों ने बनाई जराय का मठ की पेंटिंग

कला सोपान और सृजन क्लब ने ऐतिहासिक धरोहर के संरक्षण के प्रति जागरूक करने का किया प्रयास

0
258

झांसी। विश्व धरोहर सप्ताह के अंतर्गत आज सृजन दी ड्राइंग एंड पेंटिंग क्लब बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी और कला सोपान ने ललित कला संस्थान के विद्यार्थियों के साथ जराय का मठ का भ्रमण किया और मठ की पेंटिंग बनाई।
कार्यक्रम की संयोजक डॉ. श्वेता पाण्डेय ने बताया कि सृजन दी ड्राइंग एंड पेंटिंग क्लब का उद्देश्य विद्यार्थियों में ललित कला के प्रति अभिरुचि पैदा करना है। क्लब अपनी निर्धारित गतिविधियों को आयोजित करने में अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहा है। कला सोपान झांसी के सहयोग से इस पेंटिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
सृजन क्लब के सह समन्वयक डॉ उमेश ने बताया कि सृजन क्लब पूर्व में भी ऐतिहासिक स्थलों की कृतियों को बनाने का कार्य करती रही है। क्लब के अंतर्गत अजंता एलोरा भ्रमण और प्रदर्शनी एवं अन्य गतिविधियों का आयोजन किया गया है। उल्लेखनीय है कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी विद्यार्थियों के समग्र विकास के लिए क्लबों का गठन किया है। यह क्लब विद्यार्थियों को सांस्कृतिक, साहित्यिक, रचनात्मक, फोटोग्राफी जैसे अन्य क्षेत्रों में प्रतिभा को निखारने का काम कर रहे हैं। आज विश्व धरोहर दिवस पर आयोजित ऐतिहासिक स्थल पेंटिंग कार्यक्रम में नंदनी कुशवाहा, मेघा कुशवाहा, निकेता, अलादीन, सत्यम सोलंकी, सूरज, कामिनी, स्वाति, राजेंद्र कौर सोढ़ी, देवी एवं अन्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY