नेवला ला सकता है जीवन में बदलाव

2
84482

झांसी। आमतौर पर नेवले को देखकर लोग डरते हैं और इसको सांप के समान ही जहरीला मानते हैं, लेकिन वास्‍तविकता में ऐसा नहीं है। नेवला एक साधारण प्राणी होता है और यह जीवन में कई बदलाव भी ला सकता है। कई परिस्‍थितियों में ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार यह आपको मालामाल भी कर सकता है। इसमें कहा जाता है कि पुराने समय से ही एक शुभ शगुन बताया गया है, सुबह-सुबह नेवला देखना। वैसे तो नेवले को सांप का सबसे बड़ा दुश्मन माना जाता है लेकिन ज्योतिष में इससे कई शुभ शगुन जुड़े हैं। यदि किसी व्यक्ति को सुबह नींद से उठते ही नेवला दिख जाए तो उस समझ लेना चाहिए कि वह निकट भविष्य में मालामाल होने वाला है। नेवले का सीधा संबंध जमीन में छुपे खजाने से भी माना जाता है। अत: सुबह-सुबह इसका दिखना यही संकेत देता है कि व्यक्ति को गुप्त धन प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। ऐसी प्रबल संभावनाएं रहती हैं कि वह व्यक्ति धनी हो जाएगा। ज्योतिष बताते है कि नेवले को सूर्य का प्रतीक माना जाता है। ज्योतिष में इससे कई शुभ शगुन जुड़े हैं।

नेवले के दिखाई देने के विषय में कुछ विशेष बातें

* वैसे तो सुबह के बाद दिन के समय नेवला दिखना शुभ नहीं माना जाता है लेकिन कई बार ये परेशानियों की समाप्ति का संकेत भी देता है।
* कहीं जाते समय नेवले द्वारा रास्ता काटना या नेवले का दिखना शुभ संकेत होता है। नेवला दिखना धन लाभ का संकेत होता है।
* आप सोकर उठे हों और उसी समय नेवला आपको दिख जाए तो गुप्त धन मिलने की संभावना रहती है।
* सपने में नेवला दिखता है। ज्योतिष के मुताबिक सपने में नेवला छुपे हुए खजाने का प्रतीक है।
* यदि व्यक्ति अपने सपने में नेवले के दर्शन करे तो ये उसके लिए एक बहुत ही शुभ संकेत है। सपने में नेवला जहाँ एक तरफ आपको आर्थिक रूप से मजबूत बनाता है वहीं दूसरी तरफ आपकी कई छुपी हुई परेशानियां भी दूर करता है।
* यदि व्यक्ति दोपहर में सोते वक्त सपने में नेवला देखे तो ये उसके लिए बहुत बुरे संकेत हैं क्यूंकि ज्योतिष में इसे बिलकुल भी शुभ नहीं माना जाता है। ज्योतिष के अनुसार दोपहर में सपने में नेवला आर्थिक हानि और परेशानी लेकर आता है।
* नेवले का सीधा संबंध जमीन में छुपे खजाने से भी माना जाता है। अत: सुबह-सुबह इसका दिखना यही संकेत देता है कि व्यक्ति को गुप्त धन प्राप्त होने के योग बन रहे हैं।
* कोर्ट कचहरी जाते समय भी नेवला दिखना शुभ माना जाता है। ऐसा कहते है कि नेवला दिखने पर मुकदमे में जीत हासिल होती है।
* जिस जमीन पर नेवले का बिल हो उस पर बने मकान में रहने वाले को कभी धन की कमी नहीं होती।
* किसी काम से जाते समय यदि नेवला सामने रास्ता काट जाए तो उस काम में सफलता मिलती है।
* यदि नेवला प्राकृतिक रूप से सांप से लड़ाई करता हुआ दिखे तो भी इसे अशुभ माना जाता है।

नोट -: उक्‍त लेख के संदर्भ में एशिया टाईम्‍स की सम्‍पादकीय टीम कोई दावा नहीं करती है, लेकिन ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार नेवला यदि आपके जीवन में कोई बदलाव ला सकता है,तो हमको खुशी होगी।

2 COMMENTS

  1. Priya sar hamen nevla pratidin raste mein milta hai to iske liye ye kya Karen pahle to yah bata dijiye ki nevla shubh hota hai ya ashubh aur ghar mein koi customers to Nahin hota

LEAVE A REPLY