दद्दा की नगरी में खेलेंगे अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी

- अखिल भारतीय रेलवे पुरुष टूर्नामेंट आठ से

0
114

झाँसी। भारतीय रेलवे के तत्वावधान में अखिल भारतीय पुरुष हॉकी प्रतियोगिता आठ से 13 जनवरी तक झाँसी में होगी। रेलवे के विभिन्न जोनों में होने वाली इस प्रतियोगिता के पूल सी एवं डी के मुकाबले ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में खेले जाएंगे।
उत्तर मध्य रेलवे के खेलकूद अधिकारी विष्णुकांत तिवारी ने बताया कि 76वीं ऑल इंडिया रेलवे मैंस सीनियर हॉकी टूर्नामेंट के पूल सी व डी की मेजबानी का जिम्मा नार्थ सेंट्रल रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन को सौंपा गया है, जिसके मैच झाँसी में खेले जाएंगे। पूल ए व बी के मैच भोपाल में होंगे। पूल सी में पश्चिम रेलवे मुंबई, एसडब्लूआर हुबली, एनडब्लूआर जयपुर, एसईआर रांची व एसआर चेन्नई तथा पूल डी में आईसीएफ चेन्नई, आरडब्लूएफ बंगलुरु, सेंट्रल रेलवे मुंबई, ईआर कोलकता व एनसीआर इलाहाबाद को रखा गया है। उन्होंने बताया कि सभी मैच लीग आधार पर सुबह व शाम खेले जाएंगे। दोनो पूल की टॉप दो टीमें नाकआउट चक्र के लिए क्वालीफाई करेंगी। टूर्नामेंट में प्रदर्शन के आधार पर भारतीय रेलवे की हॉकी टीम का चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट के लिए रेलवे बोर्ड ने प्रवीण कुमार को आब्जर्वर नियुक्त किया है। साथ ही अंपायर, लाइन जज, टेक्निकल सदस्य भी तय कर दिए गए हैं। छह जनवरी से टीमों का आना शुरू हो जाएगा। गौरतलब है कि सभी टीमों में रेलवे की ओर से खेलने वाले राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भाग लेंगे।

—————————————

बिजौली स्टेशन पर चलाया टिकट जांच अभियान

झाँसी। रेलवे मजिस्ट्रेट प्रशांत कुमार एवं सहायक वाणिज्य प्रबंधक अमित सुदर्शन द्वारा संयुक्त रुप से बिजौली स्टेशन पर बस रेड कर टिकट जांच अभियान चलाया गया। इस अभियान में बिना टिकट, अनियमित यात्रा, बिना बुक लगेज एवं गंदगी फैलाते हुए कुल 92 प्रकरण दर्ज हुए, जिनसे जुर्माना स्वरुप कुल 37 हजार सात सौ पंद्रह रुपए वसूल किए गए। इस अभियान के दौरान बिजौली स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों की गहनता से जांच की गयी। उक्त चेकिंग अभियान में डिप्टी सी.टी.आई अरुण सचान का विशेष योगदान रहा। जांच अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा। रेलवे ने रेलयात्रियों से अपील की है कि उचित यात्रा टिकट लेकर ही यात्रा करें तथा रेल परिसर एवं ट्रेनों में गंदगी न फैलाये एवं असुविधा से बचें।

LEAVE A REPLY