पेडमैन बन सकता है राज्‍य सभा सदस्‍य

0
1631

दिल्ली। राज्यसभा में नामित सदस्य अभिनेत्री रेखा, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और सोशल ऐक्टिविस्ट अनु आगा का कार्यकाल इस महीने (मार्च) के आखिर में खत्म होने जा रहा है। ये तीनों चेहरे अपने- अपने क्षेत्र के बड़े नाम है जिसकी वजह से उन्हें चुना गया था। अब इस तीनों की राज्यसभा सीट भरने के लिए जद्दोजहद शुरू हो गई है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई फिल्मी हस्तियों ने मंत्रियों के जरिए अपने नामों पर विचार करने का मोदी सरकार से अनुरोध है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन नामों में अक्षय कुमार, जूही चावला और गजेंद्र कुमार के नामों पर विचार चल रहा है। जबकि सलीम खान, सुरेश ओबेराय, ऋषि कपूर, मधुर भंडारकर, अनुपम खेर की ओर से भी प्रस्ताव आने की बात कही जा रही है। चर्चा के मुताबिक इन हस्तियों ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के जरिए अपनी सिफारिशें भेजी हैं।
सूत्रों के मुताबिक राज्यसभा सीट के लिए अक्षय कुमार का नाम सबसे ऊपर चल रहा है। अक्षय को भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं का करीबी माना जाता है। अक्षय महिलाओं के लिए शौचालय निर्माण, प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान से जुड़े हैं और वो इस काम के लिए काफी वक्त भी देते हैं।
इसके अलावा अक्षय ने देश के शहीद जवानों के कई परिवारों वालों के धन राशि दान की, जो उन्हें एक मजबूत उम्मीदवार बनाता है। हालांकि कनाडा की उनकी नागरिकता को लेकर कोई परेशानी पेश आती है तो उनकी सास डिंपल कापड़िया के नाम पर चर्चा हो सकती है, जो अल्पसंख्यक समुदाय से हैं और गुजराती भाषी भी।

LEAVE A REPLY