अंतर प्रांतीय वाहन चोर गिरोह गिरफ्तार

0
1225

झाँसी। कोतवाली और स्वॉट टीम ने मध्य प्रदेश के हार्ड क्रिमिनलों को गिर तार कर लिया। उनके पास से एक चार पहिया वाहन, दुपहिया वाहन, तीन असलहें, कारतूस व मास्टर माइंड चाबियां बरामद की है। यह क्रिमिनल शहर में बड़ी वारदात करने की फिराक में आए थे। पुलिस की सक्रियता के चलते यह क्रिमिनल पुलिस की गिर त में आ गए हैं। गिर तार किए गए तीनों क्रिमिनलों को अदालत में पेश किया गया। वहां से उनको जेल भेजा गया।
पत्रकारों को जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन के म9द्देनजर शहर व देहात पुलिस को संदिग्ध लोगों की तलाश करने के निर्देश दिए थे। इन्हीं निर्देशों के तहत कोतवाली पुलिस और स्वॉट टीम संदिग्ध लोगों की तलाश कर रही थी, तभी सूचना मिली कि अंजनी माता मंदिर के पास स्थित नाले के बगल में क्षतिग्रस्त बाउंड्री वॉल बनी है। वहां पर तीन लोग संदिग्ध हालत में खड़े है। एक वाहन भी है। इस सूचना पर गई टीम को देख तीनों युवकों ने वहां से दौड़ लगा दी। बाद में घेराबंदी कर तीनों को पुलिस ने पकड़ लिया। तलाशी लेने के बाद उनके पास से असलहें व पिकअप के अंदर रखी बाईक भी बरामद की। पूछताछ की। इसके बाद दतिया व मुरैना से आपराधिक रिकार्ड मांगा गया तो यह लोग हार्ड क्रिमिनल निकले हैं। पकड़े क्रिमिनलों ने बीडेकी चौराहा के पास से सरिया लदी पिकअप गाड़ी को चोरी करने की योजना बनाई थी। इसके पूर्व यह लोग रैकी कर चुके हैं। एसएसपी के मुताबिक मध्य प्रदेश के मुरैना के थाना नूराबाद के ग्राम धनैला स्थित जनकपुर का पुरा निवासी महेन्द्र जाटव, दतिया के सिदर्थ कालोनी न्यू फिल्टर बाईपास के पास रहने वाले सचिन यादव व ग्वालियर के थाना उटीला के ग्राम सोंसा बधोली निवासी नीरज जाटव को गिर तार कर लिया।

चोरी के बाइक लोडर में ले जाकर बेचते में एमपी में

एसएसपी का कहना है कि यह हार्ड क्रिमिनल गिरोह है। यह गिरोह झाँसी में आकर पहले रैकी करता है। इसके बाद लोडर गाड़ी में सड़क किनारे खड़ी बाइक को डालकर मध्य प्रदेश में ले जाते हैं। वहां जाकर पांच से सात हजार में बाइक बेचकर दूसरी वारदात करने के लिए रैकी करते हैं। यह लोग काफी दिनों से इस तरह की वारदातें कर रहे हैं। इस गिरोह ने कई मोटर साइकिल काटकर बेची है।

यह माल हुआ बरामद

एक चोरी की चार पहिया वाहन टाटा पिकअप, मोटर साइकिल (यूपी93एपी-5788), 315 बोर के दो तमंचे, 12 बोर का तमंचा, 12 बोर के दो कारतूस, 315 बोर के पांच कारतूस, तीन अदद ताला तोडऩे व खोलने की लोहे की चाबियां, दो मोबाइल फोन बरामद किए।

इन क्रिमिनलों का यह है आपराधिक रिकार्ड

महेन्द्र जाटव पर एमपी डकैती एक्ट, चोरी, हत्या समेत 12 मुकदमे, सचिन यादव पर एमपी डकैती समेत पांच मुकदमे और नीरज जाटव पर झाँसी के तीन मुकदमे शामिल है।

इस टीम को मिली सफलता

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह, स्वॉट टीम प्रभारी विजय कुमार पांडेय, उन्नाव गेट चौकी प्रभारी सरोत्तम सिंह, उपनिरीक्षक संजीव कुमार जादौन, उपनिरीक्षक जितेन्द्रर सिंह तक्खर, मिनर्वा चौकी प्रभारी सुरेन्द्र प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक शिवजीत सिंह, उपनिरीक्षक संदीप कुमार, हेड कांस्टेबल रामनरेश यादव, कांस्टेबल राकेश द्विेदी, सुनील कुमार, स्वॉट टीम सदस्य योगेन्द्र सिंह चौहान, दुर्गेश चौहान, सत्यपाल सिंह, शैलेन्द्र सिंह चौहान, शीलेन्द्र सिंह भदौरिया, अविनेश्वर तिवारी, चंद्रशेखर यादव व पदम गोस्वामी शामिल रहे है। इस टीम को एसएसपी ने इनाम देने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY