विवि : पर्यटन मंत्रालय करेगा पर्यटन विभाग का सहयोग

0
1117

झांसी। बुन्‍देलखण्‍ड विश्‍वविद्यालय के तहत पर्यटन एवं होटल मैनेेजमेण्‍ट विभाग के सहयोग को लेकर भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा सहायता का आश्‍वासन दिया गया है।
इस सम्‍बंध में विभागाध्‍यक्ष प्रो. सुनील काबिया ने बताया कि पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार की टीम ने डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल अरुण श्रीवास्तव के नेतृृृत्‍व में विवि के पर्यटन एवं होटल मैनेजमेण्‍ट विभाग का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्‍होंंने यहां की सुविधाओं प्रयोगशाला, कक्षाओं काेे देखा। विभागाध्यक्ष व अन्य शिक्षकों और छात्रों से मिलकर यहां के बारे में जानकारी ली और शिक्षण सहित प्‍लेेसमेण्‍ट के बारे में जानकारी ली। उन्‍होंने विभाग की प्रयोगशाला और प्रशिक्षण क्षेत्रों के विस्तार और सुदृढ़ करने हेतु पर्यटन मंत्रालय से भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया। प्रो. काबिया ने बताया कि पर्यटन मंत्रालय के डीडीसी ने विभाग के पाठ्यक्रमों एवम् गतिविधि के विषय में विभागाध्यक्ष द्वारा दिए प्रेज़ेंटेशन को देख कर खुले दिल से प्रशंसा की और छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दी।
उसके बाद उन्‍होंने विवि के कुलपति प्रो. सुरेन्द्र दुबे से मुलाक़ात कीी और पर्यटन मंत्रालय द्वारा मानव संसाधन विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों पर विस्तार से चर्चा की। कुलपति ने भी आशा जताई की भारत सरकार की मदद से आईटीएचएम देशभर में अपनी विधा में एक अग्रणी संस्थान बनेगा। इस अवसर पर डॉ. संजय निबोरिया, डॉ. महेन्द्र, प्रणव भार्गव, शैलेंद्र तिवारी, सुधीर द्विवेदी, रमेश चंद्रा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY