कोरोना का टूटा कहर : मात्र छह दिन में 81 पाजिटिव और चार की मौत

0
1400

झांसी। कोरोना का कहर झांसी जनपद में अब जमकर टूट रहा हैैै। लगातार छह दिन में 81 पाजिटिव और चार की मौत से झांसी वासियों में काफी दहशत देखने को मिली है। जहां एक और आम लोग अभी भी मान नहीं रहे हैं, तो दूसरी ओर जागरुक लोगों में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा भय का माहौल बनाए हुए है। विगत दिवस भी कोरोना का बड़ा विस्‍फोट सामने आया और 21 कोरोना संक्रमितों के साथ एक रेलवे कर्मचारी की मौत हो गई। सोमवार को भी एक साथ 16 कोरोना संक्रमित और उसमें भी एक की मौत से लोगों की हालत खराब कर दी है।
बता दें कि 24 जून को एक साथ कोरोना के 14 संक्रमित मिले थे। उसके बाद 25 को चार, 26 को 12 पाजिटिव व एक मृतक और 27 को फिर 14 संक्रमित मरीज और एक मृतक मिले थे। इसी क्रम में 28 जून को 21 संक्रमित लोग मिले और एक मृतक था। सूची के अनुसार कुल 65 कोरोना संक्रमित और तीन मृतक हो गए थे। 29 जून को जिला प्रशासन से प्राप्‍त सूचना के आधार पर सोमवार को 181 लोगों का कोरोना संक्रमण को लेकर परीक्षण कराया गया, जिसमें 16 पाजिटिव निकले हैं। यह सभी लोग अलग अलग क्षेत्रों जिनमें बड़ा बाजार, सैंयर गेट, कोतवाली, वासुदेव मोहल्‍ला और अलीगोल खिड़की के हैं इनमें अभिराज पुत्र रघुराज चंदेल 25 पुरुष गुदरी क्षेत्र से हैं, जो कि तेजस्‍वी चंदेल के सम्‍पर्क में आए थे। सपना राय, 30 वर्षीय मिशन कम्‍पाउण्‍ड स्‍थित मेडिकल स्‍टोर संचालक संक्रमित हैं। वहीं अखिलेश बुन्‍देला 34 वर्षीय पुरुष जोकि समाजसेवी डॉ. नीति शास्‍त्री के सम्‍पर्क में आए थे। वहीं बड़ा बाजार निवासी मृृृृृतका वंदना दुबे के सम्‍पर्क में आए कई लोग है, जिनमें बड़ा बाजार निवासी पायल दुबे पुत्री राजेश दुबे 18 वर्षीय, बड़ा बाजार निवासी मिथलेश दुबे पुत्र संतोष दुबे 50 वर्षीय, वासुदेव मोहल्‍ला निवासी राजेश दुबे पुत्र सीताराम दुबे 38 वर्षीय, वासुदेव मोहल्‍ला निवासी कृष्‍णा दुबे पुत्र आशाराम दुबे 60 वर्षीय, वासुदेव मोहल्‍ला निवासी अभिषेक दुबे पुत्र संतोष दुबे 21 वर्षीय, वासुदेव मोहल्‍ला निवासी सुशीला दुबे पुत्री सीताराम दुबे 80 वर्षीय, वासुदेव मोहल्‍ला निवासी पूनम दुबे पुत्री राजेश दुबे 38 वर्षीय, वासुदेव मोहल्‍ला निवासी रमा पुत्री राकेश चंद्रा 35 वर्षीय शामिल हैं। वहीं विवेक सोनी के सम्‍पर्क में आने से गोला कुुुुुआं निवासी नरेन्‍द्र सोनी पुत्र गोपालदास सोनी 59 वर्षीय, मजीद खान के सम्‍पर्क में आने से अलीगोल निवासी उनकी पुत्री आल्‍फिया 12 वर्षीय संक्रमित हो गए। इसी क्रम में त्रिलोकी चंद्रा के सम्‍पर्क मेें आने के कारण बाहर सैंयर गेट निवासी रीना सेजवार 35 वर्षीय और शालिनी सेजवार 15 वर्षीय कोरोना की चपेट में आ गईं। इसी क्रम में शरीर की प्रतिरोधक क्षमता की कमी के कारण 50 वर्षीय पुष्‍पा निवासी बड़ागांव गेट भी कोरोना संक्रमित हो गईं। वहीं एक कोरोना संक्रमित की मौत के बाद अब कुल मृतकों की संख्‍या 17 हो चुकी है। साथ ही कुल कोरोना संक्रमित लोग 185 हो चुके हैं। इसमें से 73 लोग ठीक हो चुके हैं और 67 लोग घर जा चुके हैं। वर्तमान में एक्‍टिव कोरोना संक्रमित लोगों की संख्‍या 95 हो चुकी है।

बाजारों का समय परिवर्तन की उठी मांग

कोरोना संक्रमण के बढ़ते कहर को लेकर उप्र व्‍यापार मण्‍डल ने संजीदा होते हुए प्रदेश अध्‍यक्ष संजय पटवारी व पंकज शुक्‍ला के नेतृत्‍व में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग करते हुए कहा है कि जनपद में कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ रहे हैं और अन्‍य स्‍थानों की अपेक्षा कोरोना संक्रमण से मृत्‍यु दर भी सबसे ज्‍यादा है। ऐसे में बाजारों का समय सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक कर दिया जाए। जिला प्रशासन द्वारा जो दिन निर्धारित किए गए हैं। उनका सख्‍ती से पालन हो। जनपद मे लोग मास्‍क नहीं पहन रहे हैं। उसका भी सख्‍ती से पालन कराया जाए। बाजारों में भारी वाहनों का प्रदेश वर्जित हो और सोशल डिस्‍टेंस का पालन हो।

बंद कराया जाए कोरोना से सम्‍बंधित सम्‍मान

स्‍थानीय लोगों ने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा है कि वह जनपद में चल रहे कोरोना सेनानी आदि से सम्‍बंधित सम्‍मान को बंद कराएं, जिसके कारण काफी भीड़ भाड़ इकटठा हो रही है। साथ ही कोई सोशल डिस्‍टेंस का पालन नहीं कर रहा है। फोटो खिंचवाने के चक्‍कर में लोग एक दूसरे से चिपक कर खड़े हो रहे हैं, जोकि कोरोना को दावत देने जैसा है। वहीं कई संगठन अलग अलग तरह के कार्यक्रम प्रशासन की बिना अनुमति के कर रहे है, जिन पर भी प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY