आईसीसीसी के माध्यम से एल-3 के पेशेन्ट व मेडीकल स्टाफ के मूवमेंट की निगरानी होगी

**वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से एल-3 के कोविड पेशेन्ट से की जाएगी औचक बात ** **चिकित्सक सहित मेडीकल स्टाफ मरीज के साथ सद व्यवहार करें **सवेंदनशील होकर इलाज करना सुनिश्चित करें **अस्पताल की साफ-सफाई बेहतर हो, किसी भी दशा में मेडीकल कालेज की इमेज धूमिल नही होने दी जायेगी

0
644

झांसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने महारानी लक्ष्मीबाई मेडीकल कालेज आडीटोरियम में उपस्थित चिकित्सको, नर्सिग स्टाफ व पैरामेडीकल स्टाफ से नगर में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने पर मरीजो की बढ़ती संख्या के दृष्टिगत मरीजों को प्रापर इलाज मुहैया कराया जाये, मरीज का संवेदनशील होकर परीक्षंण करें, साथ ही सिटीजन फ्रेण्डली एप्रोच बनाते हुये आने दायित्वो का निर्वहन सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि हमे अपने आचरण-व्यवहार से अपने कार्य को और बेहतर तथा जो छवि बनी है उसे बिगड़ने नही देना है।

जिलाधिकारी ने कहा कि मेडीकल कालेज में ऐसे मरीज ही आये जो गम्भीर है, इसे सुनिश्चित करने के लिये एल-1 और एल-2 हास्पिटल का संचालन प्रारम्भ हो गया है। उन्होने बताया कि कोरोना के बढ़ते मरीज को देखते हुये निजी अस्पतालों में भी कोरोना मरीज का इलाज शुरु किया जा रहा है। वहां बेड आरक्षित किये जा रहे है। निजी अस्पतालो में कोविड पेशेन्ट का इलाज सशुल्क किया जायेगा, ऐसा करने से मेडीकल कालेज में पेशेन्ट की संख्या में कमी आयेगी। उपस्थित चिकित्सको व मेडीकल स्टाफ से बात करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि आईसीसीसी के माध्यम से एल-3 के पेशेन्ट व डाक्टर, मेडीकल स्टाफ के मूवमेंट की निगरानी की जायेगी। उन्होने कहा कि वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से औचक एल-3 पेशेन्ट से बात करते हुये दी जा रही सुविधाओं व भोजन तथा कोई कमी अथवा अनुपस्थित मिलते है तो कार्यवाही की जायेगी। अतः सभी अपनी डयूटी को गम्भीरता से लेते हुये कार्यो का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि समस्त चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ ऐसा कोई कृत्य ना करें जिससे डॉक्टरी पेशे की छवि धूमिल हो। लगभग एक साल हो गया है कोरोना वायरस का इलाज करते हुए। अतः अपनी जिम्मेदारी निभाने में कोई कमी ना हो, जो भी मरीज आए उसका गंभीरता से परीक्षण करते हुए इलाज हो, सही समय पर खाना व अन्य जो भी सुविधाएं हैं उनकी कमी ना हो। आने वाला समय चुनौतियों भरा है आप सभी अलर्ट रहे। यही मैनपावर की कमी है तो जानकारी दें तत्काल कमी को दूर किया जाएगा। इस मौके पर प्रधानाचार्य मेडीकल कालेज डा एनएस सेंगर, अधीक्षक मेडिकल कॉलेज श्री हरीश चंद्र, डॉ अंशुल जैन, डॉ. नीरज बनोरिया,डा. जकी अहमद सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY