जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी ने भोजला मंडी का किया निरीक्षण

** जिला निर्वाचन अधिकारी ने ईवीएम,कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट की कमीशनिंग के कार्य का किया निरिक्षण ** भोजला मंडी के भ्रमण के दौरान जनपद की चारों विधानसभाओं में सहायक रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा किये जा रहे कमीशनिंग के कार्य को समय से पूर्ण करने के दिए निर्देश। ** जनपद की सभी विधानसभाओं के लिए स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में लगे सीसीटीवी कैमरों की पोजिशनिंग देखी

0
123

झांसी। जनपद में लोकसभा सामान्य निर्वाचन–2024 को कराए जाने के लिए जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कुमार ने भोजला मंडी में कमीशनिंग के कार्य को देखा और स्ट्रॉंग रूम बनाए जाने के दृष्टिगत की गई तैयारियों के साथ विधानसभावार डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण करते हुए समय से कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने 222- बबीना, 223- झांसी नगर, 224 -मऊरानीपुर एवं 225- गरौठा विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के मतदान हेतु कमीशनिंग के कार्य का निरीक्षण किया।बी0ई0एल0 कंपनी के इंजीनियरों की उपस्थिति में सहायक रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा ईवीएम में मतपत्र लगाते हुए मतदान के लिए तैयार किए जाने का कार्य किया जा रहा है। कमीशनिंग कार्य में प्रतिनियुक्त किए गए तकनीकी पदाधिकारियों, मास्टर ट्रेनर, सहायकों तथा निर्वाची व सहायक निर्वाची पदाधिकारियों से उन्होंने कहा कि ईवीएम कमीशनिंग निर्वाचन का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। इस पर ही मतदान निर्बाध संपन्न हो पाना निर्भर है। इसलिए पूरी ईमानदारी और तत्परता से कार्य करें। कमीशनिंग का कार्य अति महत्वपूर्ण और संवेदनशील है। इसमें जरा भी कोताही या चूक की संभावना नहीं होनी चाहिए।

प्रत्येक विधानसभा के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा वार स्ट्रांग रूम के पास अभिलेख रखने एवं कर्मचारी के लिए कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था को पूर्ण करने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम कवरेज हेतु सीसीटीवी कैमरे की जानकारी ली और लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की पोज़ीशन को देख निर्देश दिये कि कैमरों की पोजिशनिंग ठीक रहे ताकि छोटी सी छोटी हलचल को भी कंट्रोल रूम में देखा जा सके। उन्होंने कहा कि सभी सीसीटीवी कैमरे 24×7 संचालित रहे इसे अवश्य सुनिश्चित कर लिया जाए। इसके अतिरिक्त उन्होंने कंट्रोल रूम में सीसीटीवी कैमरे की लोकेशन का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उप जिलाधिकारी सदर परमानंद, उपजिलाधिकारी गरौठा सुश्री श्वेता साहू , उपजिलाधिकारी मऊरानीपुर गोपेश तिवारी, उप जिलाधिकारी मोंठ प्रदीप कुमार आदि मौजूद रहे।

समाचार और विज्ञापन के लिए सम्‍पर्क करें —— सुमित मिश्रा 9415996901

LEAVE A REPLY