विवि : प्रो. सुरेन्‍द्र दुबे 22 मई से सम्‍भालेंगे सिद्धार्थ विश्‍वविद्यालय की कमान

0
386

­झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र दुबे अब सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु के कुलपति होंगे। इसको लेकर राजभवन से प्रो. दुबे की इस नयी जिम्मेदारी का आदेश जारी कर दिया गया है।
बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति पद पर दो साल से अधिक समय तक के कार्यकाल के बाद उनको अब नए विवि की कुलपति पद की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। प्रो. दुबे सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रजनीकांत पांडेय का स्थान लेंगे। प्रो.सुरेंद्र दुबे इस विश्वविद्यालय के दूसरे कुलपति होंगे। उनकी नियुक्ति पर गोरखपुर विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने बधाई दी है। उल्लेखनीय है कि कुलपति के कार्यकाल में बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। उनके जाने की सूचना मिलते ही विवि में शिक्षकों ने उनसे मिलकर नए स्थान पर जाने की बधाई दी। फिलहाल बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के नए कुलपति कौन होंगे। अभी तक इसका खुलासा नहीं हो सका है और न ही इसके लिए राजभवन से कोई सूचना जारी की गई है। विवि से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कुलपति झांसी में 22 मई तक कार्यभार देखेंगे। यहां के नई कुलपति के आने के बाद ही वह पदभार उनको सौंपेंगे।
महत्‍वपूर्ण बात यह है कि बुन्‍देलखण्‍ड विश्‍वविद्यालय में उप कुलसचिव रहे अखिलेश पाल सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर में परीक्षा नियंंत्रक का पद सम्‍भाल चुके हैं। वहीं शुक्रवार को ही सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर के कुलसचिव महेन्द्र कुमार के विरुद्ध भदोही सीजेएम न्यायालय ने गैर जमानती जारी किया है। न्यायालय में उनके विरुद्ध 419, 420, 467, 468 आइपीसी के तहत मुकदमा लंबित है।

LEAVE A REPLY