नहीं रुक रहा कोरोना से मौत का सिलसिला: मौत का आंकड़ा बीस पहुंचा, मरीजों की तादाद 199 तक

0
1225

झांसी। गायत्री प्रज्ञा पीठ का एक मंत्र हम सुधरेंगे, जग सुधरेगा। आज यहां जनता को खुद लागू करना अत्‍यंत आवश्‍यक हो गया है। कोरोना संक्रमण का कहर झांसी जनपद में कम होने का नाम नहीं ले रहा हैै। दूसरी ओर कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली मौतों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां एक ओर कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा, तो दूसरी ओर मौत का आंकड़ा भी प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को भी जहां दो मौतें हुई, तो छह पाजिटिव मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमण में अब तक पाए गए मरीजों का आंकड़ा दो सौ होने में मात्र एक कदम ही दूर रह गए हैं। विगत अप्रैल, मई से जून तक में 100 संक्रमित मिले थे, लेकिन लगभग दूसरे 100 मरीज तक जून माह में ही आंकड़ा पहुंच चुका है। वहीं 20 मौतें होने से प्रति दस मरीज पर एक मौत का आंकड़ा बन रहा है।
जिला प्रशासन से प्राप्‍त सूचना के अनुसार झांसी जनपद में बुधवार को 206 कोरोना संक्रमण को लेकर परीक्षण किए गए हैं। इनमें से छह पाजिटिव पाए गए हैं। इनमें से एक रानीपुर का एक पाजिटिव और बाकी कोतवाली, लक्ष्‍मी गेट, गुदरी मोहल्‍ला, खुशीपुरा सहित झोकन बाग निवासी बड़े व्‍यापारी हैं। इन सबको मिलाकर अब तक कुल 199 पाजिटिव मिल चुके हैं, जिनमें से 76 ठीक हो चुके हैं और 72 घर जा चुके हैं। इसी क्रम में दो लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक सत्‍यम कालोनी निवासी पुरुष है और तिलियानी बजरिया निवासी महिला हैं। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या अब बीस हो चुकी है। वहीं अब 103 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर अपना इलाज मेडिकल कालेज में करा रहे हैं, जोकि एक्‍टिव कोरोना संक्रमित मरीज हैं।

कमल सिंह कालोनी क्षेत्र बना हॉट स्‍पाॅॅट


इसाई टोला स्‍थित कमल सिंह कालोनी को बुधवार को हॉट स्‍पॉट बनाया गया। यहां एक पाजिटिव मरीज 24 वर्षीय दीपांशु पुत्र स्‍व. नवनीत श्रीवास्‍तव पाया गया था, जोकि कोटेक महेंद्रा में कोरोना संक्रमित के सम्‍पर्क में आने से पाजिटिव हुआ था।

LEAVE A REPLY