सपा के पूर्व गरौठा विधायक के साले की साढ़े पांच करोड़ की संपत्ति कुर्क

0
199

झाँसी। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के नयागांव में समाजवादी पार्टी के पूर्व गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह यादव के साले अनिल यादव की संपत्ति को कुर्क किया गया है। कुर्क की गई संपत्ति की कीमत लगभग साढ़े पांच करोड़ रुपए बताई जा रही है।
मोंठ थाना क्षेत्र के अखाड़ापुरा में रहने वाले अनिल यादव उर्फ मामा पुत्र महेंद्र यादव की सदर तहसील अंतर्गत मौजा नया गांव में जमीन है। जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर उनकी जमीन को कुर्क किया गया है। यह जमीन गाटा संख्या 276 में 0.445 है। जिसकी कीमत लगभग 5:30 करोड़ बताई गई है। आरोप है कि उन्होंने इस संपत्ति को अपराध से बनाया है। इस मौके पर लहर गिर्द चौकी प्रभारी रुपेश कुमार व प्रशासनिक टीम के सदस्य मौजूद रहे।

एक ही रात में पांच घरों पर बदमाशों का धावा

झाँसी। मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरी में बदमाशों ने एक ही रात्रि में 5 घरों को निशाना बनाया। यहां से बदमाश नकदी और जेवरात चोरी कर ले गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरी में बृजेश यादव, प्रमोद कुशवाहा, शिवम, भुवन मोहन और पकंज नाम के व्यक्ति रहते हैं। बदमाशों ने रात्रि में एक के बाद एक 5 घरों को निशाना बनाया। बदमाश ब्रजेश यादव के घर से लगभग नकदी और जेवरात व बाइक लेकर भाग गए। इसके बाद बाइक को हाईवे ब्रिज के पास छोड़ गए। इसके साथ ही गांव के रहने वाले पकंज, भुवन मोहन, शिवम और प्रमोद कुशवाहा के घर से बदमाश नकदी और जेवरात चोरी कर ले गए। जब इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो उन्होंने थाने की पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी कर कार्यवाही शुरु कर दी है।

पत्नी के सामने पति ने खाई नींद की गोलियां, मौत

न जाने पति के मन में ऐसा क्या चल रहा था कि उसने पति के सामने नींद की गोलियां खा ली। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। कोतवाली थाना क्षेत्र के उन्नाव गेट बाहर रहने वाला संतोष कुशवाहा मजदूरी करता था। उसकी पत्नी कामेश्वरी बड़ा बाजार में सब्जी बेचने का काम करती थी। 27 जून को उसकी पत्नी सब्जी बेच रही थी। इसी दौरान संतोष दुकान पर पहुंचा और उसने पत्नी को बताया कि पहले से उसने नींद की गोलियां खा ली। इससे पहले पत्नी कुछ समझती पति ने पुनः गोलियां खा ली। यह देख वहां मौजूद लोगों की भीड़ लग गई। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

युवती की संदिग्ध मौत, प्राइवेट स्कूल में थी पढ़ाती

प्राईवेट स्कूल में पढ़ाने वाली अध्यापिका की अचानक विगत दिवस तबीयत बिगड़ गई। उसे मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। प्रेमनगर थाना क्षेत्र के राजगढ़ में रहने वाली भावना यादव क्षेत्र में स्थित प्राईवेट स्कूल विलेज में पढ़ाती थी। विगत शाम अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। यह देख परिवार के सदस्य उसे मेडिकल कालेज ले गए। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

लड़की को सांप ने काटा, मौत

आम की रखवाली कर रही 18 वर्षीय लड़की को सांप ने काट लिया। जिससे वह बेहोश हो गई। बेहोशी हालत में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। यहां उसकी मौत हो गई। बड़ागांव थाना क्षेत्र के तकियापुरा मोहल्ले में रहने वाले संतोष खटीक खेत पर लगे आम की रखवाली का काम लिए हुए थे। संतोष के अनुसार 26 जून को उसकी बेटी अपनी मां के साथ खेत पर लगे आम की रखवाली कर रही थी। वह भी खेत पर ही था। जब उसकी बेटी खेत की रखवाली कर रही थी। तभी अचानक उसे सांप ने काट लिया। जिससे वह बेहोश हो गई। बेहोशी हालत में उसे मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

LEAVE A REPLY