चरित्र पर शकः मां के सामने बेटे ने कर दिया बहू का कत्ल

0
339

झाँसी। शराब के नशे में पति ने मां के सामने ही बहू का कत्ल कर दिया। मां, बहू को बचाने के लिए चिल्लाती रही मगर बेटा बहू पर कुल्हाड़ी से वार करता रहा। पति को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था इसलिए घटना को अंजाम दिया गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया।
सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के न्यू प्रेमगंज मोहल्ले में स्थित एसएसआई के पास सचिन माटे परिवार समेत रहता है। नौ साल पहले सचिन माटे की शादी सदर बाजार में रहने वाली नीतू माटे से हुई थी। सचिन कोई काम नहीं करता, जबकि नीतू छोटा-मोटा घरेलू काम करके किसी तरह परिवार चलाती थी। बताते हैं कि सचिन शराब का आदी था। नशे में अक्सर वह नीतू की मारपीट करता रहता था। दो दिन पहले भी मारपीट से नाराज होकर नीतू मायके चली गई थी। बीते रोज सचिन ने फोन करके नीतू को वापस बुलाया था। बीती रात सचिन शराब पीकर घर लौटा था। खाना खाने के दौरान दोनों में फिर से झगड़ा होने लगा। इसी दौरान सचिन ने पास में रखी कुल्हाड़ी से नीतू की गर्दन पर कई वार कर दिए। नीतू अधमरी होकर खून से लथपथ हो गई। इसके बाद सचिन वहां से भाग गया। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। बेहोशी हालात में युवती को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया। वहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि पति को पत्नी के पड़ोस में रहने वाले युवक से संबंध होने का शक था। इस वजह से वह झगड़ा करता था। सचिन को हिरासत में ले लिया है। वहीं, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

अवैध संबंधों के चलते युवक का कत्ल

मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम टांडा में अवैध संबंधों के चलते एक युवक का कत्ल कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम टांडा में महेश आदिवासी परिवार समेत रहता था। वह मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता था। महेश के भाई संजय ने बताया कि उसके भाई की पत्नी अंगूरी डेढ़ माह से अपने मायके में थी। जबकि पिता घनश्याम और मां दिव्या मजदूरी के लिए उरई गए हुए थे। घर पर महेश अकेला था। बुधवार को गांव के एक परिवार की परैछा में पूजा था। पूजा में शामिल होने के लिए महेश परैछा गया था। पूजा के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया। तब महेश ने एक पक्ष का साथ दे दिया। इससे दूसरे पक्ष के कालीचरण गुस्सा आ गया। बताते हैं कि महेश पूजा के बाद खाना खाकर रात नौ बजे घर आ गया और कमरे के बाहर आंगन में चारपाई पर सो गया था। रात को कालीचरण ने सोते समय कुल्हाड़ी से वार करके उसकी पत्नी कर दी। इस संबंध में एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी का कहना है कि मृतक महेश के गांव में रहने वाली एक महिला से अवैध संबंध थे। इसी बात को लेकर उसके भाई और भाभी के बीच झगड़ा होता था। आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

LEAVE A REPLY