गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ व मेरठ ओपेन स्टेट आमंत्रण पुरूष हैण्डबाल प्रतियोगिता सेमीफाइनल में पहुची

0
282

झांसी। खेल निदेशालय, उ0प्र0 लखनऊ एवं क्षेत्रीय खेल कार्यालय, झाँसी के तत्वावधान मे मेजर ध्यानचन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रही ओपेन स्टेट आमन्त्रण हैण्डबाल प्रतियोगिता के दूसरे दिन लीग मैचो की समाप्ति के बाद पूल-ए से लखनऊ व अयोध्या मण्डल एवं पूल-बी से गोरखपुर व मेरठ मण्डल की टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश कर गयी। मुख्य अतिथि- अश्वनी यादव अन्तर्राष्ट्रीय हैण्डबाल खिलाड़ी द्वारा टीमो के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर आज के दिन के लीग मैचो की शुरूआत कराई।
इस अवसर पर सुरेश बोनकर, प्र0 क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी, हैण्डबाल संघ के सचिव संजीव सरावगी, राजेश कुमार सोनकर, (उपक्रीड़ाधिकारी), बृजेन्द्र यादव, सुषमा कुमारी व विकास वेंदया उपस्थित रहें। प्रतियोगिता के निर्णायक- नफीस अहमद चेयरमेन टेक्निकल उ0प्र0 हैण्डबाल संघ, संदीप राय, गोविन्द निशाद, दीपक शर्मा, नवनीत सिंह, वीरबल मौर्या, आकाश गुप्ता, रंजन श्रीवास्तव, पंकज यादव, विकास उपाध्याय, सचिन यादव, अमित पाण्डेय रहें। अन्त में सभी का आभार सुरेश बोनकर, प्र0 क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी द्वारा व्यक्त किया गया।
दिनांक 13.03.2024 को प्रातः 09ः00 बजे से पहला सेमीफाइनल मैच लखनऊ मण्डल व गोरखपुर मण्डल टीम के मध्य एवं दूसरा सेमीफाइनल मैच अयोध्या मण्डल व मेरठ मण्डल के मध्य 11ः00 बजे से खेल जायेगा। जबकि सेमीफाइनल की जीती हुई टीमें सायं 04ः00 बजे फाइनल मुुकाबले मे भिड़ेगी। यह जानकारी सुरेश बोनकर, प्र0 क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी द्वारा दी गयी।

आज खेले गये लीग मैचों के विवरण

1. मैच लखनऊ ने अयोध्या को 16-13 से पराजित किया, लखनऊ की और से अभिनव ने 5 गोल, भूलेख व रोहन ने 3-3 गोल और निहाल ने 2 गोल किये। जबकि अयोध्या की और से आसिफ खान ने 5 औ सुमित गौड़ व शुभम चौहान ने 3-3 गोल किये।
2. वाराणसी ने प्रयागराज की टीम को 16-16 की बराबरी पर छुटा। जिसमें वाराणसी की और से सूर्य प्रकाश 5 गोल कियें और दिनेश ने 4 गोल किये। जबकि प्रयागराज अनुभव सिंह ने 4 गोल और संकेत मिश्रा व राज कुमार सिंह ने 3-3 गोल किये।
3. मेरठ ने संघर्ष पूर्ण मैच में गोरखपुर को 20-19 से पराजित किया। मेरठ टीम की और से पंकज निशांत व सोनू ने 5-5 गोल और मनीष ने 3 गोल किये। जबकि गोरखपुर की ओर से पवन यादव ने 6 गोल, सर्वेश कुमार ने 5 गोल और यशवंत यादव, मनीष यादव, मानवेन्द्र यादव व धीरज ने 2-2 गोल किये।
4. आगरा की टीम मैदान पर समय से उपस्थित न होने के कारण से टेक्नीकल कमेटी ने प्रयागराज को मैच मे विजयी घोषित किया।
5. मेजबान झाँसी ने मुरादाबाद टीम को कड़े सघर्ष के बाद 16-14 से पराजित किया। मध्यान्तर तक दोनों ही टीमें 9-9 गोल से बराबरी पर थी। झाँसी की और से अंकित यादव ने 7 गोल, विजय गुर्जर ने 4 गोल किये। मुरादाबाद की और से विकास कुमार व अजय गगवाल ने 5-5 गोल कियें।
6. लखनऊ ने वाराणसी को 22-13 से पराजित किया। निहाल ने 8 गोल, सौरभ ने 5 गोल किये। वाराणसी की और से सूर्य प्रकाश ने 5 गोल किये।
7. अयोध्या ने आगरा को 36-12 से पराजित किया। अयोध्या की ओर से शुभम चौहान व सुमित गौड़ ने 8-8 गोल, अंकित ने 7 गोल, रामानन्द तिवारी ने 5 गोल और आसिफ खान व रजनीश यादव ने 4-4 गोल किये। जबकि आगरा की ओर से कृष्णा यादव, तरूण चतुर्वेदी व चेतन वर्मा ने 3-3 गोल किये।
8. मेरठ ने मुरादाबाद को 23-08 से पराजित किया। मेरठ की और से सोनू ने 8 गोल, पंकज ने 6 गोल किये। जबकि मुरादाबाद की तरफ से बलवन्त सेनी ने 6 गोल किये।

LEAVE A REPLY