बुविवि को उत्कृष्ट बनाने को बूटा परिसर करेगा स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रमों का आयोजन

सितंबर माह में होगा पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण

0
678

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय शिक्षक संघ परिसर अर्थात् बूटा परिसर की बैठक अध्यक्ष प्रो. शिव कुमार की अध्यक्षता में हिन्दी विभाग में आयोजित की गई, जिसमें बूटा परिसर के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह तथा अनेक कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई। सर्वप्रथम सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि सितंबर माह में बूटा परिसर के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह किसी महत्वपूर्ण हस्ती के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया जाएगा और इस कार्यक्रम में फुफुक्टा अर्थात प्रदेशीय विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष, महामंत्री तथा अन्य पदाधिकारियों एवं बूटा के पदाधिकारियों और सदस्यों को आमंत्रित किया जाएगा।
बैठक में यह भी तय किया गया कि शैक्षणिक दायित्व को ध्यान में रखते हुए अकादमिक उन्नयन हेतु बूटा परिसर आगामी तीन माह में महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम, संकाय संवर्धन कार्यक्रम, विद्यार्थी कौशल विकास कार्यक्रम, कार्यशालाओं तथा क्रीड़ा प्रतियोगिता आधारित कार्यक्रमों का आयोजन करेगा, जिससे विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों के विद्यार्थियों, शिक्षकों तथा समाज को अकादमिक लाभ मिल सके। बूटा परिसर द्वारा प्रस्तावित इन कार्यक्रमों से बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को भी उत्कृष्ट विश्वविद्यालय के रूप में रैंकिंग बढ़ाने में सहायता मिलेगी और यहां के लोगों को स्किल आधारित कार्यक्रमों से जोड़कर उनमें उद्यमिता विकास किया जा सकेगा। इस हेतु शिक्षक संयोजक भी तय किए गए और यह निर्णय लिया गया कि विश्वविद्यालय के हितों को ध्यान में रखते हुए बूटा परिसर समय समय पर शिक्षकों और विद्यार्थियों के लिए स्किल आधारित अनेक कार्यक्रमों का आयोजन समाज और कॉरपोरेट के सहयोग से करता रहेगा।
कार्यक्रम में उपाध्यक्ष प्रो. सीबी सिंह, संयुक्त मंत्री प्रो. अर्चना वर्मा, कोषाध्यक्ष प्रो. वीके सिंह, कार्यकारिणी सदस्य डॉ. नुपुर गौतम, डॉ. अमरजोत वर्मा तथा सदस्य डॉ.जे श्रीदेवी, डॉ. सूरजपाल सिंह कसाना आदि उपस्थित थे। संचालन महामंत्री प्रो. सुनील कुमार काबिया ने किया और बूटा प्रतिनिधि प्रो. पुनीत बिसारिया ने सभी के प्रति आभार जताया।

LEAVE A REPLY