मेडिकल में नियुक्तियों व उपकरणों के अभाव को लेकर प्रधानाचार्य का किया घेराव

0
177

झांसी। बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा अध्यक्ष भानु सहाय के नेतृत्व में महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य का मेडिकल कालेज की समस्याओ को लेकर घेराव किया गया।
घेराव करते समय करते कहा गया कि अति पिछड़ा क्षेत्र बुन्देलखण्ड के लोगों के पास इलाज के लिए पैसा नहीं होता है। इसलिये लोग सरकारी व्यवस्थाओं पर निर्भर होकर अपनी बीमारी का इलाज कराने को बाध्य होते रहते हैं। बुन्देलखण्ड क्षेत्र की चिकित्सा व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं, ना तो मेडिकल कालेजों एवं जिला व अन्य छोटे अस्पतालों में पर्याप्त चिकित्सक हैं न पर्याप्त स्टाफ और उपकरण।
इलाज कराने में लोगों का सोना व सम्पत्ति आदि बिक जाती है, फिर भी चिकित्सकों एवं अन्य स्टाफ की कमी के कारण उनका जीवन संकट में पड़ा रहता है। ऐसी दशा में जो थोड़ा सामर्थवान है वे लखनऊ और दिल्ली जाकर इलाज करा लेते हैं पर जो असमर्थ हैं उनकी जीवन लीला इलाज के अभाव में समाप्त हो जाती है। इस पर डॉ नरेंद्र सेंगर ने बताया कि चिकित्सकों, मेडिकल, पैरामेडिकल, तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी की नियुक्तियां प्रशासन गंभीरता से कार्य कर रहा है। यह नियुक्तियां दो तीन माह में हो जाएंगी अल्ट्रासाउंड, एक्सरे, सी टी स्कैन, एमआरआई सहित अनेक उपकरणों की धनराशि स्वीकृति हो गयी है। शीध्र ही मेडिकल कालेज में लग जाएंगी। पर्चे बनबाने में जो परेशानी हो रही है। उसे अतिरिक्त खिड़की खोल कर समस्या का निदान यथाशीध्र कर दिया जाएगा। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि आने वाले वाहनों कि पर्ची एक ही जगह से एक ही बार कटेगी। कालेज छात्रावासों के पुनः निर्माण के टेंडर प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी है। आउटसोर्स नियुक्तियों में पूर्ण पारदर्शिता बरती जाएगी। समय पर बेतन का भुगतान होगा।
घेराव करने वालों में रघुराज शर्मा, गिरजा शंकर राय, हनीफ खान, रामजी सिंह पारीछा, अनिल कश्यप, उत्कर्ष साहू, प्रदीप झा, नरेश वर्मा गोलू ठाकुर, राजेश सिंह पारीछा, कुंवर बहादुर आदिम, प्रभु दयाल कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY