आवागमन में बाधा बनने और अनियंत्रित वाहनों पर डीएम ने दिखाए कड़े तेवर, सख्‍त कार्रवाई के दिए आदेश

*********मेडीकल कालेज के सामने खड़े वाहनो को हटाये जाने व रजिस्ट्रेशन निरस्त करने की कार्यवाही के निर्देश ***********एम्बुलेंस, ऑटो सहित अन्य वाहनों के लिये पार्किंग स्थल चिन्हित ***********31 मार्च तकसड़क पर अतिक्रमण करने वाले वाहनों पर होगी कार्यवाही सीपरी बाजार रेलवे पुल चालू करने के निर्देश, रेलवे/सेतु निगम अपने कार्य को जल्द पूर्ण करें

0
651

झाँसी। विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी की अध्यक्षता में निर्माणाधीन सीपरी बाजार ओवर ब्रिज की प्रगति के सम्बन्ध में तथा महारानी लक्ष्मीबाई मेडीकल कालेज एवं चिकित्सालय के आस-पास अनियंत्रित वाहनों के खड़े होने के कारण आवागमन में अत्यंत बाधा उत्पन्न होती और शहर का स्वरुप भी बिगड़ता है, के समाधान हेतु बैठक आहूत की गयी।

जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन सीपरी बाजार रेलवे ओवर ब्रिज के कार्यो की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि प्रत्येक दशा में ओवर ब्रिज 31 मार्च 2021 तक चालू हो जाए, यह अवश्य सुनिश्चित कर लिया जाए, जो भी कार्य अवशेष है उसे जल्द पूर्ण किया जाये। उन्होने प्रोजेक्ट मैनेजर सेतु निगम को निर्देश दिये कि 98% कार्य पूर्ण हो गया और रेलवे का कार्य अवशेष है तो सीपरी की ओर वाली सड़क को जल्द पूर्ण कर लिया जाये, जब तक रेलवे अपना कार्य पूर्ण करता है। रेलवे का कार्य पूर्ण होते ही ओवर ब्रिज का संचालन शुरु किया जा सके।
जिलाधिकारी ने महारानी लक्ष्मीबाई मेडीकल कालेज एवं चिकित्सालय के आस-पास एवं सामने हर समय वाहनों का अतिक्रमण से आवागमन बेहद मुश्किल हो जाता है साथ ही शहर के स्वरुप को बिगड़ने से रोकने के लिये निर्देश दिये कि सड़क पर खड़े वाहनों को उठाकर डम्प करते हुये रजिस्ट्रेशन रद्द करने की कार्यवाही की जाये। उन्होने बैठक में उपस्थित आईएमए के अध्यक्ष व सचिव सहित ड्रग्सडीलर को निर्देश दिये कि नर्सिगहोम के सामने खड़े चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ के वाहनो को तत्काल हटा लिया जाये अन्यथा वाहनों को उठाकर डमप करते हुये रजिस्ट्रेशन निरस्त की कार्यवाही की जाएगी। उन्होने कहा कि कई बार समझाइश के बाद भी कोई सुधार न होने पर यह कार्यवाही आवश्यक है। उन्होने कहा कि सर्विस लेन हमेशा गाड़ियों के खड़े रहने से बंद रहने पर निकलना मुश्किल होता है। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि गेट नंबर-3 से कानुपर बाईपास तक सड़क किनारे स्थान को पार्किंग बनाया जाये, जहां एम्बुलेंस, ऑटो सहित अन्य वाहन पार्किंग किये जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि चिन्हित स्थान पर एम्बुलेंस के लिये पार्किंग बोर्ड तथा ऑटो व अन्य प्राइवेट वाहन का पार्किंग बोर्ड लगाया जाये और यदि कोई भी अपने वाहन को अनियंत्रित ढंग से पार्क करता है तो सख्त कार्यवही की जायेगी।


जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने दल-बल के साथ मेडीकल कालेज के सामने अतिक्रमण किये वाहनों को हटाये जाने हेतु स्थलीय निरीक्षण के दौरान ही सर्विस रोड पर खडे़ वाहनों का मौके पर ही चालान कटवाये, उन्होंने कहा कि भविष्य में वाहनों को चिन्हित पार्किंग स्थान पर ही खड़ा करें अन्यथा कार्यवाही के लिये तैयार रहे। भ्रमण के दौरान नर्सिंग होम के सामने मेडीकल वेस्ट के बिखरे होने पर संचालकों मौके पर बुलाकर फटकार लगायी और तत्काल मेडीकल वेस्ट को प्रापर तरीके के डिपोजल करने के निर्देश दिये। उन्होने यह भी कहा कि सर्विसलेन पर जनरेटर या किसी तरह का अतिक्रमण पाया जाता है तो कार्यवाही की जायेगी। उक्त क्षेत्र में पुणे अतिक्रमण ना हो उसके लिए जिलाधिकारी ने टी आई व संबंधित थानाध्यक्ष को जिम्मेदारी दी।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, सीएमओ डॉ. जीके निगम, उप नगर आयुक्त अमित कुमार, अपर नगर आयुक्त शादाब असलम, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, अध्यक्ष नर्सिंग होम एसोसिएशन डॉक्टर आरआर सिंह, अध्यक्ष जिला केमिस्ट एसोसिएशन राजेंद्र अग्रवाल, अधिशाषी अभियंता विद्युत डी यादुवेन्द्र, प्रोजेक्ट मैनेजर सेतु निगम वेदप्रकाश, सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY