उप्र और गुजरात के उम्मीदवारों की कांग्रेस ने की घोषणा

0
58

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने यूपी की 11 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इसमें अभी झांसी ललितपुर सीट का निर्णय नहीं आया है, लेकिन कद्दावर नेता ब्रजलाल खाबरी को जालौन-गरौठा-भोगनीपुर से प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं गुजरात की चार सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

इस सूची में राहुल गांधी अमेठी से, तो सोनिया गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी। इस तरह उन तमाम अटकलों पर विराम लग गया है कि सोनिया गांधी अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकती हैं। साथ ही राहुल और सोनिया गांधी के अलावा पार्टी ने सहारनपुर से इमरान मसूद और बदायूं से सलीम इकबाल शेरवानी को पार्टी ने टिकट दिया है। धौरहरा लोकसभा सीट से जितिन प्रसाद, उन्नाव से श्रीमति अन्नू टंडन को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं पूर्व विदेश मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद अपनी परंपरागत सीट फर्रुखाबाद से ही चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने अकबरपुर से राजाराम पाल, फैजाबाद से निर्मल खत्री और कुशीनगर से आरपीएन सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

गुजरात से यह होंगे उम्मीदवार

गुजरात के अहमदाबाद पश्चिम से राजू परमार, आनंद से भरतसिंह एम सोलंकी, बड़ोदरा से प्रशांत पटेल और छोटा उदयपुर से रंजीत मोहनसिंह राठवा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

LEAVE A REPLY