पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल : रिपोर्ट गाैैरव कुशवाहा

चार थानेदारों को पदों से हटाकर बना दिया एसएसआई नए इंस्पेक्टरों को मिला चार्ज, कुछ इधर से उधर उमेश चंद्र त्रिपाठी को मिला शहर कोतवाल का चार्ज

0
543

झाँसी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने एक माह बाद पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल किया है। चार थानेदारों को पदों से हटाकर उनको एसएसआई बना दिया है जबकि नए इंस्पेक्टरों को चार्ज दिया गया। इसके अलावा कुछ इंस्पेक्टरों को इधर से उधर किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने स्वॉट टीम प्रभारी उमेश चंद्र त्रिपाठी को शहर कोतवाल बनाया है। शहर कोतवाल अजय पाल सिंह को उल्दन थाना प्रभारी निरीक्षक बनाया गया। उमेश चंद्र त्रिपाठी शहर कोतवाल के अलावा स्वॉट टीम प्रभारी भी बने रहेंगे। इसके अलावा नवाबाद प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार मिश्रा को कटेरा थानाध्यक्ष बनाया गया। उनके स्थान पर अपराध शाखा से इंस्पेक्टर संत प्रकाश को नवाबाद प्रभारी निरीक्षक बनाया गया।
पुलिस विभाग के मुताबिक निरीक्षक एस एन शुक्ला को गरौठा थाना प्रभारी से रक्सा थाना प्रभारी, निरीक्षक जितेन्द्र सिंह चंदेल को उल्दन थाना से सदर थाना, अपराध शाखा से इंस्पेक्टर आलोक सक्सेना को बबीना थानाध्यक्ष, पुलिस लाइन से शीतान्शु पटेल को टहरौली थानाध्यक्ष, निरीक्षक इमरान खान को कटेरा थानाध्यक्ष से गुरसरांय थानाध्यक्ष, पुलिस लाइन से निरीक्षक प्रेमचंद्र को गरौठा थाना प्रभारी, निरीक्षक राजेन्द्र विक्रम सिंह को बबीना थाना प्रभारी से डीसीआरबी प्रभारी, शाहजहांपुर में तैनात उपनिरीक्षक सुनील कुमार को टोड़ीफतेहपुर थानाध्यक्ष, गुरसरांय थानाध्यक्ष अवध नारायण पांडेय को थाना शाहजहांपुर, उपनिरीक्षक रामवकील सिंह को रक्सा थानाध्यक्ष से हटाकर वरिष्ठ उपनिरीक्षक थाना गरौठा, उपनिरीक्षक लोकेन्द्र त्रिपाठी को सदर बाजार थानाध्यक्ष से हटाकर एसएसआई कोतवाली, उपनिरीक्षक राजीव वैश्य को टहरौली थानाध्यक्ष पद से हटाकर वरिष्ठ उपनिरीक्षक बरुआसागर थाना बनाया गया। इसके अलावा निरीक्षक करुणानिधि सरोज को ककरबई थाना से मऊरानीपुर थाना, उपनिरीक्षक प्रकाश दुबे को चिरगांव थाना से मऊरानीपुर थाना स्थानांतरित किया है।

कई चौकी प्रभारी बदले

पुलिस विभाग के मुताबिक उपनिरीक्षक ओपी यादव को एरच थाना से चौकी प्रभारी रानीपुर, उपनिरीक्षक नरेश चंद्र दीक्षित को रानीपुर चौकी प्रभारी से जनसूचना सेल, उपनिरीक्षक अरविन्द कुमार कटियार को टोड़ीफतेहपुर से नई बस्ती चौकी प्रभारी, उपनिरीक्षक राजकुमार यादव को नई बस्ती चौकी से बरुआसागर थाना, उपनिरीक्षक संजीव कुमार यादव को चौकी प्रभारी बीएचईएल से टोड़ीफतेहपुर, उपनिरीक्षक राममिलन शर्मा को एरच थाना से मऊरानीपुर थाना, उपनिरीक्षक नागेन्द्र सिंह को एरच थाना से प्रेमनगर थाना, उपनिरीक्षक सुभाष चन्द्र को गुरसरांय थाना से कटेरा थाना, उपनिरीक्षक रामकिशोर पाल को मोंठ थाना से गरौठा थाना, उपनिरीक्षक ज्ञानेश्वर विश्वकर्मा को पुलिस लाइन से एरच थाना, उपनिरीक्षक धीरेन्द्र सिंह को नवाबाद थाना से मोंठ थाना, उपनिरीक्षक महेन्द्र सिंह को मऊरानीपुर से नवाबाद थाना, उपनिरीक्षक महावीर सिंह को पुलिस लाइन से बरुआसागर थाना, उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार तिवारी को रक्सा थाना से मेडिकल कालेज चौकी प्रभारी, उपनिरीक्षक कमलेश कुमार अवस्थी को कोतवाली से प्रभारी न्यायालय सम्मन सेल भेजा गया है। पुलिस विभाग के मुताबिक सिपाही प्रवीन सचान को एंटीआटोथेप्ट से मऊरानीपुर थाना, हर्षित चौहान को एंटीआटोथेप्ट से मऊरानीपुर थाना, प्रमोद कुमार शुक्ला को प्रेमनगर से मऊरानीपुर, जयवेन्द्र सिंह को पुलिस से मऊरानीपुर थाना, रियाज अहमद को समथर से लहचूरा थाना, अनिल कुमार को कोतवाली से गोपानीय कार्यालय भेजा गया है।

LEAVE A REPLY