नई पेंशन स्कीम को खत्म करने की रेलवे कर्मचारियों ने उठाई मांग

0 एनसीआरईएस ने किया विशाल प्रदर्शन

0
1293

झांसी। 30 जून 2016 को सरकार द्वारा एनजेसीए/एनएफआईआर को एनपीएस रद्व करना, न्यूनतम वेतन में संषोधन, फिटमेंट फार्मूला में सुधार करना आदि पर सहमति हेतु कहा गया था परन्तु दो वर्ष बीतने के उपरान्त भी सरकार द्वारा कोई सकारात्मक निर्णय न लिये जाने एवं मजदूर विरोधी रूख अपनाये जाने के विरोध में प्रदर्षन षुरू करने का निर्णय लिया गया था, जिसे आज से क्रियानान्वित कर दिया गया है। उक्त विचार विषाल रैली के बाद परीवर्तित सभा के प्रारम्भिक उद्बोधन में मंडल सचिव वीजी गौतम व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि अगर सरकार अपने मजदूर विरोधी रूख को बरकरार रखती हैं, तो एनएफआईआर के आह़वान पर ‘‘संघ‘‘ इस आन्दोलन को और विषाल रूप देगा व मजदूरो के हित के लिये अगर चक्का जाम भी करना पड़ा, तो वो भी किया जायेगा जिसके लिये प्रषासन ही उत्तरदायी होगा।
मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह ने कहा कि कैसे नये कर्मचारियों के साथ सरकार न्यू पेंषन स्कीम से कुठाराघात किया जा रहा है। उन्होने बताया कि एनएफआईआर की प्राथमिक मॉगों में सभी सफाई कर्मचारियों और मेन्टेनरो को दूसरे विभाग में जाने के लिये एनएफआरआईआर की मॉग को सरकार द्वारा सहमति के उपरान्त भी लागू नहीं किया जा रहा है।


इससे पूर्व नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इम्पलाईज संघ के मंडल कार्यालय षुक्ल सदन से एक विषाल रैली का आयोजन मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह, मंडल सचिवश्री वी जी गौतम के नेतत्व में किया गया। इस रैली में झॉसी मंडल के सभी कर्मचारियों ने सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के विरोध में उपस्थित रहें। ‘‘संघ‘‘ के मीडिया प्रभारी गौरव श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह विषाल रैली रेलवे स्टेषन से प्रारम्भ होकर दांडी मार्ग से मंडल रेल प्रबन्धक कार्यालय को रवाना हुई। मंडल रेल प्रबन्धक कार्यालय में उपस्थित सभी कर्मचारियों जोरदार नारो के साथ सरकार विरोधी नितियों का विरोध प्रदर्षन किया। रैली की समाप्ति पर अपर मंडल रेल प्रबन्धक के माध्यम से रेल मंत्री को एक 23 सूत्रीय ज्ञापन दिया गया। यह रैली मंडल रेल प्रबन्धक के कक्ष के पास में आकर एक सभा में परिवर्तित हो गई ।
इस सभा में वीके सिंह, श्रीमती नीलम सिंह, लाल जी सिंह, एसके द्विवेद्वी, जे के चौबे, एस एन राय, श्रीमती आरती तमोरी, कु सुनिता झा, कु रक्षा षर्मा, श्रीमती मीना जड़िया, श्रीमती सरिता दास, श्रीमती अर्चना षर्मा, श्रीमती षाहीन, सुरेष कुमार राय, केएस षुक्ला, राजेष गुप्ता, भानू चंदेल, महेन्द्र सेन, आरडी सचान, संजीव नायक, कामता प्रसाद, इंद्र विजय, अरूण कुमार गुप्ता, एन के सिंह, अनिल कुमार कटियार, सुभाष चन्द्र बोस, षैलेन्द्र कुमार सिंह, एस के सिंह, आई बी एस चौहान, एन के त्रिपाठी, अरूण कुमार, एस के त्रिवेदी, आर पी यादव, प्रमोद कुमार सिंह, दीपक यादव आदि उपस्थित रहे। सभा का संचालन टीपी सिंह ने व आभार गौरव श्रीवास्तव ने व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY