विवि- अब चण्‍डीगढ़ फतह करने को रवाना हुए युवा

राष्‍ट्रीय युवा महोत्‍सव में परचम फहराने को कुलपति ने शुभकामनाओं के साथ किया रवाना एक से पांच फरवरी तक चण्डीगढ़ विश्‍वविद्यालय में होगा आयोजन

0
683

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्‍वविद्यालय की टीम को राष्‍ट्रीय युवा महोत्‍सव में अपना परचम फहराने को कुलपति प्रो. जे.वी.वैशम्पायन ने अपनी शुभकामनाओं के साथ हरी झण्‍डी दिखा कर रवाना किया।
बुन्देलखण्ड विश्‍वविद्यालय की टीम चण्डीगढ़ विश्‍वविद्यालय में एक से पांंच फरवरी तक आयोजित होने वाले 34वें राष्‍ट्रीय युवा महोत्सव में प्रतिभाग करेगी। इस दौरान कुलपति ने सभी प्रतिभागियों को प्रतियोगिता के लिये शुभकामनायें दी एवं उन्हें बेहतर करने के लिये प्रोत्साहित किया। कुलसचिव रामप्रकाश ने सभी प्रतिभागियों का परिचय लिया और आगामी प्रतियोगिता के लिये की गयी तैयारी की जानकारी ली। अधिष्‍ठाता छात्र कल्याण प्रो. देवेश निगम ने छात्रों को पूरे मनोयोग से मेहनत करने के लिये कहा कि आप हमेशा ध्यान रखें की आप पुरे बुन्देलखण्ड का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं। आपकी विजय में ही बुन्देलखण्ड की विजय है। उल्लेखनीय हैं कि उड़ीसा के सम्बलपुर विश्‍वविद्यालय में सात से 11 जनवरी तक आयोजित 34वें मध्य क्षेत्र युवा महोत्सव में बुन्देलखण्ड विष्वविद्यालय ने सांस्कृतिक रैली में प्रथम स्थान एवं ललितकला संबंधी प्रतियोगिताओं में ओवरआल चैंपियनशिप प्राप्त की थी। इसके अन्तर्गत रंगोली, मेंहदी एवं कार्टूनिंग में प्रथम एवं क्ले माडलिंग में तृतीय स्थान प्राप्त किया। साहित्यिक गतिविधियों में क्विज प्रतियोगिता में द्वितीय व नाटक विधा के अन्तर्गत स्किट प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया था। टीम का नेतृत्व बुन्देलखण्ड विश्‍वविद्यालय की सांस्कृतिक समन्वयक डा. रेखा लगरखा एवं पत्रकारिता विभाग के डा.कौशल त्रिपाठी करेंगे। टीम में कुल 12 छात्र-छात्राएं रंगोली, मेंहदी, कार्टूूनिंग, क्विज एवं स्किट प्रतियोगिता में भाग लेंगें। इस अवसर पर प्रो. आरके सैनी, प्रो. डीके भट्ट, डा. विनीत कुमार, डा. केएल सोनकर, सतीश साहनी आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY