खुशखबरी : झांसी से जल्दी ही 20 सीटर वायुयान की सेवा होगी उपलब्ध

हवाई पट्टी के निर्माण ने तेजी पकडी़ **27 भवनों को आपसी समझौता के़ माध्यम से क्रय करने के निर्देश **लगभग 4.405 हेक्टेयर भूमि किसानों से सर्किल रेट पर क्रय करने की कार्रवाई जल्द प्रारंभ होगी

0
863

झांसी। विकास भवन सभागार में हवाईपट्टी विस्तारीकरण के कार्य की समीक्षा आज जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी की अध्यक्षता में की गई। विस्तारीकरण का कार्य पूर्ण आपसी समझौता के आधार से सुनिश्चित किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने विस्तारीकरण की समीक्षा करते हुए कहा कि हवाई पट्टी के लिए 27 मकान चयनित किए गए हैं, क्रय किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने इस संबंध में जल्द बैठक कर कार्य पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि हवाई पट्टी का कार्य 6 माह में पूर्ण किया जा सके। उन्होंने 4.405 हेक्टेयर भूमि किसानों से सर्किल रेट पर क्रय करने के भी निर्देश देते हुए कहा कि आबादी व क्षेत्र के हिसाब से भूमि का मूल्यांकन किया जाएगा और भूमि क्रय की जाएगी।
बैठक में सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग तथा ग्राम सभा की भूमि क्रय की जानी है जिस के संबंध में उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्य जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें आपके द्वारा जो प्रस्ताव दिए गए उसके अनुसार धनराशि उपलब्ध करा दी जाएगी। उन्होंने एनएचएआई को निर्देश दिए कि विस्तारीकरण में जो पुल है जिसका निर्माण अब नहीं होगा, वहां तिराहा बनाते हुए मार्ग परिवर्तन कर लिया जाए विभाग अपने विद्युत पोलों को शिफ्टिग करने की कार्रवाई प्रारंभ करें। उन्होंने बताया कि नहर को किसी भी दशा में छेड़ा नहीं जाएगा। इस मौके पर इस जिला अपर जिला अधिकारी जिला अपर जिला अधिकारी बी प्रसाद, अपर जिलाधिकारी राम अक्षयवर चौहान सहित एनएचएआई विद्युत सिंचाई विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY